Logo
election banner
Moeen Ali Hat Trick And Fifty in BPL: महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर मोईन अली ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। कोमिला विक्टोरियंस की तरफ से खेल रहे मोईन ने चट्टोग्राम चैलेंजर्स के खिलाफ मुकाबले में अर्धशतक जमाने के साथ हैट्रिक ली।

Moeen Ali Hat Trick: आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छी खबर आई है। टीम के अहम ऑलराउंडर मोईन अली ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। मोईन इस सीजन में कोमिला विक्टोरियंस की तरफ से खेल रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को चट्टोग्राम चैलेंजर्स के खिलाफ मुकाबले में ऑलराउंड प्रदर्शन किया। पहले मोईन ने बल्ले से धमाल मचाया और फिर गेंद से कमाल दिखाया और हैट्रिक ली। 

इस मुकाबले में मोईन अली की टीम कोमिला विक्टोरियंस ने पहले बल्लेबाजी की थी और चट्टोग्राम चैलेंजर्स के खिलाफ 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 239 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। विक्टोरियंस की तरफ से ओपनर विल जैक्स ने शतक ठोका था। उन्होंने 53 गेंद में 5 चौके और 10 छक्कों की मदद से नाबाद 108 रन ठोके। उनके अलावा टीम के कप्तान लिटन दास का बल्ला भी जमकर बोला और उन्होंने 31 गेंद में 60 रन की पारी खेली। 

मोईन अली ने ठोकी फिफ्टी
इन दोनों के अलावा पांचवें नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे मोईन अली ने भी तूफानी बैटिंग की। मोईन ने 24 गेंद में 220 के स्ट्राइक रेट से 53 रन बनाए। इस पारी में मोईन ने 2 चौके और 5 छक्के उड़ाए। आखिरी कुछ ओवरों में मोईन की पावर हिटिंग के दम पर  कोमिला विक्टोरियंस ने 239 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। 

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरे चट्टोग्राम चैलेंजर्स को तंजीद हसन और जोश ब्राउन ने अच्छी शुरुआत दिलाई थी। दोनों ने 7.3 ओवर में ही 80 रन जोड़ लिए थे। लेकिन, इसी स्कोर पर हसन (41) आउट हो गए। इसके बाद 24 रन के भीत ही चैलेंजर्स ने जोश ब्राउन टॉम ब्रूस, शहादत हुसैन के रूप में तीन विकेट गंवा दिए। शैकत अली ने जरूर 11 गेंद में 36 रन की पारी खेल थोड़ी उम्मीद जगाई। लेकिन, उनके आउट होने के बाद चट्टोग्राम चैलेंजर्स के लिए जीत दूर की कौड़ी साबित हुई। 

मोईन ने हैट्रिक भी ली
16 ओवर खत्म होने के बाद चट्टोग्राम चैलेंजर्स का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 165 रन था। लेकिन, 17वें ओवर में पूरी टीम ऑल आउट हो गई। मोईन अली ने हैट्रिक लेकर चैलेंजर्स की पारी का अंत कर दिया।

उन्होंने शोहिदुल इस्लाम, फिर अल अमीन हुसैन और आखिर में बिलाल खान को पवेलियन की राह दिखाते हुए अपनी हैट्रिक पूरी की। बिलाल खान और अल अमीन खाता भी नहीं खोल पाए। इस तरह कोमिला विक्टोरियंस ने 73 रन से मैच जीत लिया। मोईन अली आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते नजर आएंगे। 

jindal steel Ad
5379487