Logo
election banner
PCB New Chairman Mohsin Naqvi: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी को पीसीबी का नया चेयरमैन चुना गया है। मंगलवार को हुए चुनाव में मोहसिन के विरुद्ध खड़े उम्मीदवार ने भी उन्हीं के पक्ष में वोट डाला।

नई दिल्ली। मोहसिन नकवी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया। मंगलवार को लाहौर में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की बैठक में ये फैसला लिया गया। चुनाव आयुक्त और अंतरिम पीसीबी अध्यक्ष शाह खावर ने पीसीबी अध्यक्ष के चुनाव के लिए बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (बीओजी) की बैठक की अध्यक्षता की।

शाह खावर ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में मीडिया से बातचीत के दौरान चुनाव में मोहसिन नकवी की जीत की घोषणा की। खावर ने कहा, "मोहसिन नकवी को पीसीबी के अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया, वह 3 साल तक अध्यक्ष के रूप में काम करेंगे।" बता दें कि मोहसिन नकवी पंजाब प्रांत के कार्यवाहक मुख्यमंत्री हैं और वो इस पद पर रहते हुए पीसीबी चेयरमैन की जिम्मेदारी संभालेंगे। 

खावर ने आगे कहा,"पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री और पीसीबी के अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी संभालने में कोई कानूनी बाधा नहीं है। मुझे पैट्रन-इन-चीफ द्वारा चुनाव कराने की जिम्मेदारी दी गई थी और चुनाव पीसीबी संविधान और कानून के अनुसार कराए गए थे।"

गौरतलब है कि चुनाव आयुक्त शाह खावर ने पिछले हफ्ते पीसीबी के चेयरमैन के चुनाव के लिए बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (बीओजी) की बैठक बुलाई थी।बैठक का नोटिस पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के संविधान 2014 के प्रावधानों के अनुसार ही जारी किया गया था।

पीसीबी मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष जका अशरफ के अपने पद से हटने के बाद इस महीने की शुरुआत में शाह खावर ने चेयरमैन की कुर्सी संभाली थी। 

5379487