Logo
election banner
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद हारिस को एनओसी जारी नहीं की। इसी वजह से हारिस को बांग्लादेश प्रीमियर लीग में बिना मैच खेले ही वापस पाकिस्तान लौटना पड़ा।

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की एक हरकत के कारण युवा बैटर मोहम्मद हारिस बांग्लादेश प्रीमियर लीग में अब नहीं खेल पाएंगे। हारिस को ढाका एयरपोर्ट से ही वापस पाकिस्तान लौटना पड़ा क्योंकि पीसीबी ने बीपीएल में खेलने के लिए हारिस को एनओसी जारी नहीं की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हारिस को पीसीबी ने एनओसी देने से इनकार कर दिया था क्योंकि बैटर जुलाई से पहले ही दो घरेलू टी20 लीग में हिस्सा ले चुका था और इसलिए बोर्ड के आदेश के मुताबिक, किसी अन्य टी20 लीग में हिस्सा नहीं ले सकता है। हारिस बांग्लादेश प्रीमियर लीग में चट्टोग्राम चैलेंजर्स की तरफ से खेलने वाले थे। 

पीसीबी ने हारिस को फ्लाइट टिकट के पैसे भी नहीं दिए
हारिस को बोर्ड के नियमों के बारे में पता था, इसके बावजूद वो ढाका आए थे। हालांकि, पीसीबी अपने रुख पर अड़ा रहा और इस बल्लेबाज को बीपीएल में खेलने के लिए एनओसी नहीं दी और साथ ही हारिस को ये भी कह दिया कि बोर्ड उनकी पाकिस्तान वापसी की फ्लाइट का खर्चा भी नहीं उठाएगा। इसके बाद हारिस की बीपीएल फ्रेंचाइजी चट्टोग्राम चैलेंजर्स ने उनके पाकिस्तान लौटने के लिए टिकट का इंतजाम कराया। 

हारिस ने इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर करते हुए एक ज़िपर-माउथ इमोजी शेयर किया और अपने फॉलोअर्स को बताया कि वह घर वापस आ गए हैं। 

कई और खिलाड़ियों को पीसीबी ने एनओसी नहीं दी
गौरतलब है कि मोहम्मद हारिस इकलौते पाकिस्तानी क्रिकेटर नहीं हैं जिन्हें पीसीबी से एनओसी नहीं मिली है। फखर ज़मान, इफ्तिखार अहमद, सैम अयूब और ज़मान खान को BPL 2024 में खेलना था। लेकिन, पीसीबी द्वारा एनओसी नहीं दिए जाने के बाद वे टूर्नामेंट में शामिल नहीं हो सके। हारिस पिछले साल एशिया कप में पाकिस्तान के लिए खेले थे। इसके बाद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। 

5379487