Logo
election banner
Mumbai Indians Vs Royal Challengers Bengaluru Preview: आईपीएल 2024 के 25वें मुकाबले में गुरुवार को मुंबई इंडियंस की टक्कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू से होगी। ये मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।

Mumbai Indians Vs Royal Challengers Bengaluru Preview: आईपीएल 2024 का 25 वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। मुंबई और आरसीबी की टीमें एक ही नाव पर सवार हैं। दोनों के लिए अबतक सीजन अच्छा नहीं रहा। मुंबई इंडियंस ने अबतक खेले 4 में से एक मैच जीता है। तो वहीं, आरसीबी का इससे बुरा हाल है। बैंगलुरू टीम ने 5 में से एक मुकाबला जीता है। 

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू पॉइंट्स टेबल में भी आगे-पीछे हैं। मुंबई की टीम ने पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हराया था। इसका उसे फायदा हुआ है और टीम अंक तालिका में 10वें से 8वें स्थान पर आ गई है। वहीं, आरसीबी को पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद बैंगलुरू की टीम पॉइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर है। ऐसे में दोनों टीमों के लिए ही ये करो या मरो वाला मुकाबला है। 

आरसीबी के लिए विराट अकेले लड़ाई लड़ रहे
आरसीबी की इस सीजन की सबसे बड़ी कमजोरी उसकी बल्लेबाजी है। विराट कोहली को छोड़ दें तो बाकी बैटर एक यूनिट के तौर पर नहीं खेल रहे। कोहली ने सीजन में एक शतक जमाया है और वो ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं। लेकिन, दूसरे छोर से उन्हें किसी बैटर का साथ नहीं मिल रहा है। टीम के विदेशी खिलाड़ी फाफ डुप्लेसी (109 रन), ग्लेन मैक्सवेल (32 रन) और कैमरन ग्रीन (68 रन) का प्रदर्शन बल्ले से फीका रहा है। ऐसें मे एक बार फिर सारा बोझ कोहली के कंधों पर ही होगा। 

आरसीबी की गेंदबाजी भी कमजोर है
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू की गेंदबाजी कितनी कमजोर है, इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि पार्ट टाइम स्पिनर ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए हैं। मोहम्मद सिराज (4), अल्जारी जोसेफ(1), रीस टॉप्ली (3) विकेट ले पाए हैं। आरसीबी के गेंदबाज ना तो पावरप्ले और न ही डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी कर पा रहे। इसी वजह से टीम विपक्षी टीम को दबाव में नहीं ला पा रही। 

मुंबई इंडियंस की ताकत उसकी बल्लेबाजी
मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी ताकत उसकी बल्लेबाजी है औऱ पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ये नजर भी आया है। रोहित शर्मा ने टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई और फिर आखिरी ओवर में रोमारियो शेफर्ड ने 32 रन कूटकर मुंबई को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 234 रन के स्कोर तक पहुंचाया था। इस मैच में हार्दिक पंड्या, रोहित शर्मा, टिम डेविड सबका बल्ला चला था। सूर्यकुमार यादव भले ही नाकाम रहे थे। लेकिन, उनकी वापसी से मध्यक्रम में टीम की बैटिंग मजबूत हुई है और एक बार फिर वानखेड़े में मुंबई के बैटर आरसीबी की कमजोर गेंदबाजी की बखिया उधेड़ सकते हैं। 

हेड टू हेड
मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच हुए पिछले 5 मैच में से 4 में बैंगलुरू ने जीत दर्ज की है। वहीं, ओवरऑल दोनों टीमों के बीच कुल 32 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से पांच बार की चैंपियन मुंबई ने कुल 18 और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू ने 14 मैच जीते हैं। यानी मुंबई का पलड़ा भारी है। 

5379487