Logo
election banner
लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे कर्नाटक के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की मंगलवार को फ्लाइट में अचानक तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में ICU में भर्ती करना पड़ा।

Mayank Agarwal Gave Update on His Health: लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे कर्नाटक के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की मंगलवार को फ्लाइट में अचानक तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में ICU में भर्ती करना पड़ा। वह रणजी मैच खेलने के लिए त्रिपुरा से सूरत जा रहे थे। फ्लाइट में उनकी सीट पर एक पाउच रखा , जिसमें कुछ तरल पदार्थ था। मयंक ने पानी समझकर इसे पी लिया। इसके बाद उनके उनके मुंह और गले में जलन होने लगी थी। मयंक को फ्लाइट से उतारा गया और अगरतला के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब उन्होंने सोशल मीडिया पर ICU से अपनी तस्वीरें शेयर की हैं और सेहत की जानकारी दी है। इसके अलावा मयंक को आज शाम अस्पताल से छुट्टी भी मिल जाएगी।

मयंक ने दिया सेहत पर अपडेट
मयंक ने एक्स पर दो तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि वह बेड पर लेटे हुए नजर आ रहे हैं। तस्वीरों के साथ कैप्शन में उन्होंने अपनी सेहत को लेकर भी अपडेट दिया है। मयंक ने लिखा, "मैं अब बेहतर महसूस कर रहा हूं। वापसी के लिए कमर कस रहा हूं। प्रार्थनाओं, प्यार और समर्थन के लिए आप सभी को धन्यवाद।" पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, मयंक ने अपने मैनेजर के जरिए इस मामले की जांच के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। एसपी वेस्ट त्रिपुरा किरण कुमार ने न्यूज एजेंसी को बताया था, "मयंक एक इंटरनेशनल क्रिकेटर हैं। अब उनकी हालत स्थिर है। उनके मैनेजर ने मामले की जांच के लिए एनसीसीपीएस (न्यू कैपिटल कॉम्प्लेक्स पुलिस स्टेशन) के तहत एक विशेष शिकायत दर्ज कराई है।"

मुंह में हो रही थी जलन
एसपी के मुताबिक, "मयंक के मैनेजर ने बताया कि जब वह इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में बैठे तो उनके सामने एक पाउच रखा था। उन्होंने पानी समझकर इस लिक्विड को थोड़ा सा पी लिया। इसके बाद उनके मुंह में जलन होने लगी और वह बात तक नहीं कर पा रहे थे। उन्हें ILS Hospital में भर्ती कराया गया। उनके मुंह में सूजन और छाले हो गए थे।" मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली कर्नाटक टीम त्रिपुरा में रणजी ट्रॉफी मैच खेलने आई थी। 26 से 29 जनवरी तक अगरतला के महाराज बीर बिक्रम स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले को कर्नाटक ने 29 रन से जीता था। 

अगले मैच में रेलवे से भिड़ेगी कर्नाटक टीम
कर्नाटक टीम अपने अगले मैच में 2 फरवरी से रेलवे से भिड़ेगी। यह मुकाबला सूरत के लालभाई स्टेडियम में खेला जाएगा। मयंक रेलवे के खिलाफ मुकाबला नहीं खेलेंगे। कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) के अधिकारी ने पीटीआई को बताया, "मयंक खतरे से बाहर हैं। वह वर्तमान में अगरतला के एक अस्पताल में निगरानी में हैं, और डॉक्टरों से अपडेट मिलने के बाद हम उन्हें वापस बेंगलुरू ले जाएंगे, जिसकी हम आज रात उम्मीद कर रहे हैं।"

मयंक अग्रवाल लगा चुके 2 शतक
कर्नाटक के कप्तान मयंक रणजी ट्रॉफी में शानदार फॉर्म में हैं। वह अबतक 4 मैच में 44 से ज्यादा की औसत से 460 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने गोवा और गुजरात के खिलाफ शतकीय पारी भी खेली। गोवा के खिलाफ उन्होंने 114 रन बनाए थे और यह मैच ड्रा रहा था। साथ ही गुजरात के खिलाफ मैच की पहली पारी में उन्होंने 109 रन बनाए थे। गुजरात ने ये मुकाबला 6 रन से जीता था। कर्नाटक रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप-सी में अभी दूसरे स्थान पर है। उसके 4 मैच से 15 अंक हैं। कर्नाटक ने दो मैच जीते हैं जबकि एक में उन्हें हार नसीब हुई है। 
 

5379487