Logo
Australia vs Scotland t20 world cup highlights: ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप-बी के एक मैच में स्कॉटलैंड को 2 गेंद रहते हराया। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत का इंग्लैंड को फायदा पहुंचा और स्कॉटलैंड की जगह वो सुपर-8 में पहुंच गया।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप-बी के एक रोमांचक मुकाबले में स्कॉटलैंड को 2 गेंद रहते 5 विकेट हराया। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के साथ ही स्कॉटलैंड का दिल टूट गया और उसके सुपर-8 में पहुंचने के अरमान अधूरे रह गए। ऑस्ट्रेलिया के जीतते ही इंग्लैंड को फायदा हो गया और पिछली बार की चैंपियन टीम सुपर-8 में पहुंच गई। ऑस्ट्रेलिय़ा की ये ग्रुप स्टेज में लगातार चौथी जीत है। 

स्कॉटलैंड और इंग्लैंड दोनों के 4 मैच से एक बराबर 5 अंक थे। लेकिन बेहतर रन रेट के कारण इंग्लैंड क्वालिफाई कर गया।  इंग्लैंड का NRR 3.61 था जबकि स्कॉटलैंड का एनआरआर 1.25 था। अगर स्कॉटलैंड ऑस्ट्रेलिया को हरा देता तो फिर पिछली बार की फाइनलिस्ट पाकिस्तान की तरह ही डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड भी ग्रुप स्टेज से बाहर हो जाता। 

एक समय ऑस्ट्रेलिया 181 रन के स्कोर का पीछा करते हुए मुश्किल में था। 9वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के 60 रन पर 3 विकेट गिर चुके थे। लेकिन ट्रेविस हेड (49 गेंदों में 68 रन) और मार्कस स्टोइनिस (29 गेंदों में 59 रन) ने ताबड़तोड़ पारी खेल न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया को संकट से उबारा, बल्कि टीम को दो गेंद रहते रोमांचक जीत भी दिलाई। 

इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए स्कॉटलैंड ने ब्रैंडन मैकमुलेन की 34 गेंद में 60 रन, जॉर्ज मुंसी (35), और कप्तान रिची बेरिंगटन (42) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट पर 180 रन बनाए थे। मैकमुलेन ने महज 26 गेंद में अर्धशतक ठोका था और वो 60 रन की पारी खेलकर आउट हुए थे। इस तरह बल्लेबाजों के दम पर स्कॉटलैंड ने बड़ा स्कोर खड़ा किया था। 

स्कॉटलैंड ने शुरुआत में गेंदबाजी भी अच्छी की थी। लेकिन बाद में स्टोइनिस और हेड ने 80 रन की साझेदारी ऑस्ट्रेलिया की मैच में वापसी कराई और फिर कंगारू टीम ने जीत हासिल की। 

jindal steel hbm ad

Latest news

5379487