Logo
election banner
IPL 2024: लॉकी फर्ग्यूसन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने 4 विकेट झटके। वो आईपीएल 2024 में आरसीबी की तरफ से खेलते नजर आ सकते हैं।

IPL 2024: आईपीएल 2024 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अच्छी खबर है। टीम के तूफानी तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) आग उगल रहे हैं। लॉकी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑकलैंड में खेले जा रहे दूसरे टी20 में तूफानी गेंदबाजी की। फर्ग्यूसन ने अकेले ऑस्ट्रेलिया को घुटने पर ला दिया। उन्होंने 23 गेंद में ऑस्ट्रेलिया के 4 खिलाड़ियों का शिकार किया।

लॉकी फर्ग्यूसन ने स्टीव स्मिथ, जोश इंग्लिस, एडम जाम्पा और जोश हेजलवुड के विकेट हासिल किए। लॉकी की तूफानी गेंदबाजी की वजह से ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे टी20 में अच्छी शुरुआत के बाद भी 174 रन बना पाई। फर्ग्यूसन ने अपने आखिरी दो विकेट तो ऑस्ट्रेलिया की पारी के आखिरी ओवर की अंतिम दो गेंदों पर लिए। 

फर्ग्यूसन ने 4 विकेट झटके
पहले फर्ग्यूसन ने एडम जाम्पा को मिचेल सैंटनर के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए जोश हेजलवुड तो खाता भी नहीं खोल पाए और पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। इस तरह फर्ग्यूसन ने 3.5 ओवर में 12 रन देकर 4 विकेट लिए। इससे पहले, वो पहले मुकाबले के दौरान न्यूजीलैंड के लिए टी20 में सबसे तेजी से 50 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने थे। 

ऑस्ट्रेलिया ने 53 रन में 6 विकेट गंवाए
एक समय ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबले में मजबूत स्थिति में था, उसने सातवें ओवर में ही 1 विकेट के नुकसान पर 85 रन बना लिए थे। ट्रेविस हेड ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई थी। उन्होंने 22 गेंद में 45 रन ठोके थे। इस दौरान पांच छक्के उनके बल्ले से निकले थे। लेकिन, इसके बाद लॉकी फर्ग्य़ूसन ने ऑस्ट्रेलिया पर कहर बरपा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 46 गेंद के भीतर ही 53 रन में 6 विकेट गंवा दिए थे। 

पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया था। ऑस्ट्रेलिया ने 216 रन के लक्ष्य को आखिरी गेंद पर हासिल किया था। 

jindal steel Ad
5379487