Logo
Kraigg brathwaite Replies To Rodney Hogg: वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने ऑस्ट्रेलिया को गाबा टेस्ट में हराने के बाद ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को ब्रिसबेन टेस्ट में 8 रन से हराकर इतिहास रच दिया। ये वेस्टइंडीज की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसके घर में 27 साल बाद पहली टेस्ट जीत है। वहीं, 1988 के बाद भारत के अलावा वेस्टइंडीज दूसरा देश बना है, जिसने गाबा के मैदान में ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ा है।

वेस्टइंडीज की जीत में 24 साल के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ का अहम योगदान रहा। उन्होंने दूसरी पारी में लगातार 11.5 ओवर गेंदबाजी की और 68 रन देकर 7 विकेट झटके। 

इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज की टीम ने उन लोगों की बोलती बंद कर दी, जिसने सीरीज से पहले ही कैरेबियाई टीम को सिरे से खारिज कर दिया था। खुद कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने जीत के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान इसका जिक्र भी किया।

दरअसल, टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज रॉडनी हॉग ने कहा था कि वेस्टइंडीज की टीम का टेस्ट सीरीज में जीतना तो दूर ऑस्ट्रेलिया के सामने खड़ा रहना भी मुश्किल होगा। लेकिन, ब्रेथवेट की अगुआई में कैरेबियाई टीम ने गाबा में जीत दर्ज कर हॉग को मुंहतोड़ जवाब दिया। 

मेरे ये मसल्स हॉग के लिए काफी हैं: ब्रेथवेट
मैच के बाद ब्रेथवेट ने कहा, "मुझे बेहद गर्व है। मुझे कहना होगा कि हमारे पास दो शब्द थे, जिन्होंने हमें इस टेस्ट मैच में प्रेरित किया। रॉडनी हॉग ने कहा था कि हम नाउम्मीद और निराश' हैं। उनके कहे यही शब्द हमारे लिए प्रेरणा बने। हम दुनिया को दिखाना चाहते थे कि हम कमजोर नहीं हैं। मैं अब उनसे पूछना चाहता हूं के मेरे ये बायसेप्स उनके लिए काफी हैं। हम ये बताना चाहते हैं कि हम निराश नहीं हैं।"

'शमर पेन किलर इंजेक्शन लेकर खेले'
उन्होंने आगे कहा, "मुझे पता था कि शायद खेल से एक घंटा पहले हमारे लिए शमर तैयार थे। डॉक्टर ने कहा कि उसे एक इंजेक्शन लगा है और वह काफी अच्छा है और फिर उसने मुझसे कहा कि वह चौथे दिन गेंदबाजी करने जा रहा है। मुझे उसका समर्थन करना पड़ा। वह एक सुपरस्टार हैं और मुझे पता है कि वह भविष्य में वेस्टइंडीज के लिए इससे बेहतर प्रदर्शन करेगा। बस उसका विश्वास, यह इस टीम के लिए एक बेहतरीन उदाहरण है। जैसा कि मैंने कहा कि यह शुरुआत है। हमें दिल से खेलना जारी रखना होगा और वेस्टइंडीज के लिए लड़ना जारी रखना होगा। मैं और अधिक टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहूंगा।"

बता दें कि रोडनी हॉग ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर हैं और उन्होंने टेस्ट सीरीज से पहले वेस्टइंडीज की टीम को सिरे से खारिज कर दिया था और अब वेस्टइंडीज ने गाबा में ऑस्ट्रेलिया को हराकर हॉग को जवाब दे दिया है। 

jindal steel Ad
5379487