Logo
election banner
Harshit Rana Fined: कोलकाता नाइट राइडर्स के पेसर हर्षित राणा को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने की वजह से 60 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है।

नई दिल्ली। हर्षित राणा भले ही कोलकाता नाइट राइडर्स की सनराइजर्स हैदराबाद पर रोमांचक जीत के हीरो रहे। लेकिन, मैच के दौरान उनकी एक हरकत की वजह से बीसीसीआई ने उनपर भारी भरकम जुर्माना ठोक दिया। हर्षित ने मैच के दौरान हैदराबाद के बैटर मयंक अग्रवाल को आउट करने के बाद उन्हें फ्लाइंग किस कर सैंड ऑफ दिया था।

हर्षित ने यही गलती हैदराबाद की पारी के आखिरी ओवर में भी दोहराई, जब उन्होंने हेनरिक क्लासेन को आउट कर उन्हें भी ऐसा ही सैंड ऑफ दिया था। बीसीसीआई की नजर में ये आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन था। इसी वजह से हर्षित पर एक नहीं बल्कि, दो बार जुर्माना लगाया गया और उनकी 60 फीसदी मैच फीस काट ली गई। 

बीसीसीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज हर्षित राणा पर 23 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी टीम के मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का कुल 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

हर्षित पर लगा दोहरा जुर्माना
प्रेस रिलीज के मुताबिक, हर्षित ने एक नहीं, बल्कि दो बार कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन किया। पहली हरकत के लिए उन पर 10 फीसदी और दूसरी गलती के लिए उन पर 50 फीसदी का जुर्माना लगाया गया। इस तरह हर्षित की कुल 60 फीसदी मैच फीस काट ली गई।

बीसीसीआई के मुताबिक, "हर्षित राणा ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल 1 के दो अपराध किए। उन पर दो संबंधित अपराधों के लिए उनकी मैच फीस का 10 और 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। राणा ने दो अपराधों को स्वीकार किया और मैच रेफरी की सजा मंजूर कर ली।"

हर्षित रहे केकेआर की जीत के हीरो
बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रन चाहिए थे और ये ओवर हर्षित राणा फेंकने आए थे। उनकी पहली गेंद पर हेनरिक क्लासेन ने छक्का मार दिया था। इसके बाद 5 गेंद में हैदराबाद को 7 रन चाहिए थे। उनकी अगली गेंद पर क्लासेन ने 1 रन लिया और इसके बाद स्ट्राइक पर शाहबाज अहमद थे, जिन्हें हर्षित ने तीसरी गेंद पर आउट कर दिया।

इसके बाद मार्को यानसेन ने चौथी गेंद पर 1 रन लेकर क्लासेन को स्ट्राइक दी और पांचवीं गेंद पर राणा ने क्लासेन को भी आउट कर दिया। आखिरी गेंद पर कोई रन नहीं आया। इस तरह उन्होंने आखिरी ओवर में 13 रन का बचाव करते हुए 8 रन दिए और टीम को 4 रन से मैच जिता दिया। 

5379487