Logo
election banner
KKR vs RCB Highlights : आईपीएल 2024 में रविवार को दिन के पहले मुकाबले में ईडन गार्डेंस में कोलकाता नाइट राइडर्स की टक्कर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से हुई। 223 रन के टारगेट का पीछा करते हुए आरसीबी 221 रन बना सकी और 1 रन से मैच हार गई।

Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bengaluru Highlights : कोलकाता नाइट राइडर्स ने सांसें रोक देने वाले एक रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 1 रन से हराया। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 222 रन बनाए थे। जवाब में आरसीबी को आखिरी गेंद पर तीन रन बनाने थे। लेकिन, लॉकी फर्ग्यूसन रन आउट हो गए। इस तरह केकेआर 1 रन से मैच जीत गई। आखिरी दो गेंद पर दो विकेट गिरे। 

आखिरी ओवर में आरसीबी को जीत के लिए 21 रन की दरकार थी। मिचेल स्टार्क ये ओवर फेंकने आए थे। इस ओवर की 4 गेंद में से तीन पर कर्ण शर्मा ने छक्के मारे। इससे आरसीबी की जीत की उम्मीद बंध गई थी। हालांकि, आखिर में केकेआर ने बाजी मार ली। इससे पहले, आरसीबी विल जैक्स और रजत पाटीदार के बीच हुई शतकीय साझेदारी और करन शर्मा के अंतिम ओवर में किए गए बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद 20 ओवर में 221 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। 

इससे पहले, आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 222 रन बनाए। श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक जमाया। फिल सॉल्ट ने 14 गेंद में 48 रन ठोके। आरसीबी की तरफ से कैमरन ग्रीन और यश दयाल ने दो-दो विकेट हासिल किए। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू लगातार पांच मैच गंवा चुकी है और उसके 7 मैच में से 2 अंक हैं। टीम पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है और अगर केकेआर से अगर उसने मुकाबला गंवाया तो आईपीएल 2024 का सफर करीब-करीब खत्म हो जाएगा। विराट कोहली ही इस सीजन में आरसीबी के लिए रन बना रहे हैं। वहीं, गेंदबाजी भी फीकी रही है। ऐसे में अगर केकेआर को हराना है तो हर डिपार्टमेंट में अव्वल खेल दिखाना होगा। 

दोनों टीमों के बीच हुए पिछले पांच मुकाबलों की अगर बात करें तो केकेआर का पलड़ा भारी लगता है। केकेआर ने पिछले 5 में से चार मैच जीते हैं। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विल जेक्स, रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज और यश दयाल। 

कोलकाता नाइट राइडर्स: फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा

5379487