Logo
election banner
ICC Player of The Month: श्रीलंका के युवा बैटर कामिंदु मेंडिस मार्च महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुने गए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी।

नई दिल्ली। श्रीलंका के युवा बैटर कामिंदु मेंडिस को मार्च महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। उन्होंने आयरलैंड के मार्क अडायर और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी को पीछे छोड़कर ये सम्मान हासिल किया। प्रभात जयसूर्या और वानिंदु हसरंगा के बाद मेंडिस पुरुष पुरस्कार जीतने वाले तीसरे श्रीलंकाई बन गए। कामिंदु इस पुरस्कार को इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने भविष्य के लिए एक मोटिवेशन के रूप में देख रहे। 

मेंडिस ने कहा, "मैं आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने पर बेहद खुश हूं, जिसे मैं अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के लिए प्रेरणा मानता हूं। इस तरह की मान्यता हमें खिलाड़ियों के रूप में टीम, देश और प्रशंसकों के लिए बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करती है। मैं मेरे साथ नामांकित अन्य दो खिलाड़ियों, मार्क अडायर और मैट हेनरी के लिए भी शुभकामनाएं देता हूं, जिन्हें मैं उत्कृष्ट खिलाड़ी मानता हूं।"

मेंडिस ने बांग्लादेश के खिलाफ दो शतक ठोके थे
25 साल के मेंडिस के लिए श्रीलंका टीम में इस बार का कमबैक यादगार रहा है। उन्हें 2022 के बाद टीम में मौका मिला है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के तीन मैच में 68 रन बनाए थे। इसमें से 37 रन दूसरे टी20 में उनके बल्ले से निकले थे। हालांकि, टी20 की नाकामी को भुलाकर टेस्ट में उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी की और बांग्लादेश के खिलाफ सिलहट टेस्ट की दोनों पारियों में शतक ठोके थे।

वो जब पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरे थे, तब श्रीलंका के 57 रन पर 5 विकेट गिर चुके थे। इसके बाद उन्होंने धनंजय डिसिल्वा के साथ अहम साझेदारी कर टीम को 280 रन के स्कोर तक पहुंचाया था। दोनों ही बल्लेबाजों ने शतक ठोके थे। मेंडिस ने 7वें नंबर पर आकर 102 रन की पारी खेली थी। 

इसके बाद बांग्लादेश को 188 रन पर ढेर करने के बाद मेंडिस ने दूसरी पारी में भी 8वें नंबर पर बैटिंग करते हुए 164 रन की पारी खेली थी। इस पारी के दौरान उन्होंने 16 चौके और 6 छक्के मारे थे। ऐसा करते हुए वो एक ही टेस्ट में सात या उससे नीचे खेलते हुए दो शतक जमाने वाले वो पहले बैटर बने थे। 

5379487