Logo
T20 World Cup 2024 Warm up Match: ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप के वॉर्म अप मैच में नामीबिया को हरा दिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के पास पूरे खिलाड़ी नहीं थे। इसलिए हेड कोच, नेशनल सेलेक्टर और फील्डिंग कोच तक ने फील्डिंग की।

T20 World Cup Warm Up Match: ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के वॉर्म अप मैच में नामीबिया को 60 गेंद रहते 7 विकेट से हराया। इस मुकाबले में बड़ी मुश्किल ने 9 खिलाड़ी इकठ्ठा किए और मैदान में उतरी। इस मैच में एक समय हेड कोच एंड्रय़ू मैक्डोनाल़्ड, असिस्टेंट कोच ब्रैड हॉग और नेशनल सेलेक्टर जॉर्ज बेली तक ने बतौर सब्सिट्यूट मैदान पर उतरकर फील्डिंग की। इतना ही नहीं, जब मैच शुरू हुआ तब फील्डिंग कोच आंद्रे बोरोवेक और नेशनल सेलेक्टर फर्स्ट चॉइस सब्सिट्यूट के तौर पर ही मैदान में उतरे। 

इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी आसानी से नामीबिया को हरा दिया। मैच में नई गेंद से जोश हेजलवुड ने कमाल की गेंदबाजी की और 5 रन देकर 2 विकेट लिए। आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहने वाले डेविड वॉर्नर ने नामीबिया के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने 20 गेंद में अर्धशतक ठोका और ऑस्ट्रेलिया ने 10 ओवर में 120 रन का टारगेट हासिल कर लिया।

आईपीएल के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम फिलहाल 15 खिलाड़ियों में से छह खिलाड़ियों -ट्रेविस हेड, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन और मार्कस स्टोइनिस के बिना खेल रही। ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप 2024 से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगी क्योंकि उसके ज्यादातर खिलाड़ी ऑफ सीजन के बाद टूर्नामेंट में उतरेंगे। हेजलवुड ने पहले वॉर्म अप मैच में नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी की थी।

उन्होंने पहले स्पेल में तीनों ओवर मेडन फेंके और दो विकेट झटके। उनके दूसरे विकेट में बतौर सब्सिट्यूट फील्डिंग कर रहे बोरोवेक का अहम रोल रहा क्योंकि उन्होंने ही हेजलवुड की गेंद पर डेविन का कैच पकड़ा। एश्टन एगर को इस टूर्नामेंट के लिए बुलाया गया है। उन्होंने हेजलवुड के साथ पारी की शुरुआत की लेकिन स्पेशलिस्ट गेंदबाजों में वो सबसे महंगे साबित हुए। टिम डेविड ने पार्ट टाइम स्पिनर के तौर पर अपने कोटे के 4 ओवर फेंके और नामीबिया को 119 रन पर समेटेने में अहम रोल निभाया। 

5379487