Logo
election banner
Javed Miandad on Pakistan Cricket : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बुरे हाल पर पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने मायूसी जताई है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट में बार-बार हो रहे बदलाव का असर खिलाड़ियों पर पड़ा है।

नई दिल्ली। पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने पाकिस्तान में जिस तरह से क्रिकेट चलाया जा रहा है, उस पर दुख जताया है। मियांदाद ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम में लगातार हो रहे बदलावों ने खिलाड़ियों के आत्मविश्वास को हिला दिया है। यही कारण है कि हाल के महीनों में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन गिरा है। 

जावेद मियांदाद ने सिंध प्रीमियर लीग के लॉन्च के मौके पर कहा, "मैंने दुनिया में कहीं भी क्रिकेट प्रशासन वैसा नहीं देखा जैसा हम पाकिस्तान में देखते हैं और ये स्थिति वास्तव में दुखद है।"हाल के दिनों में जिस तरह देश में क्रिकेट को चलाया गया है, उसका खिलाड़ियों पर बुरा प्रभाव पड़ा है।

बार-बार बदलाव के कारण खिलाड़ियों का आत्मविश्वास हिला: मियांदाद
मियांदाद ने आगे कहा, "मुझे नहीं लगता कि कहीं भी क्रिकेट बोर्ड में इतनी बार बदलाव किए जाते हैं और इसका मतलब केवल यह है कि हमारे क्रिकेट ढांचे में निरंतरता नहीं है और इससे भी अहम बात यह है कि खिलाड़ियों को आत्मविश्वास नहीं मिलता है।"

बाबर ने वर्ल्ड कप के बाद छोड़ दी थी कप्तानी
वनडे विश्व कप के बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट में एक के बाद एक कई बदलाव हुए हैं। बाबर आजम को तीनों फॉर्मेट से कप्तानी छोड़नी पड़ी। इसके बाद शाहीन अफरीदी को टी20 और शान मसूद को टेस्ट कप्तान बनाया गया। इसी दौरान मिकी आर्थर और ग्रांट ब्रैडबर्न ने भी पाकिस्तान टीम का साथ छोड़ा और मोहम्मद हफीज को क्रिकेट निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था।

'जिन्हें क्रिकेट की समझ नहीं वो खेल चला रहे'
मियांदाद ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा देश में जिस तरह से खेल को चलाया जा रहा है, उसके कारण पाकिस्तान धीरे-धीरे अन्य टीमों से पिछड़ रहा है। उन्होंने शिकायत की, "पिछले साल हमारी टीम का प्रदर्श काफी खराब रहा और जिन लोगों को क्रिकेट का कोई ज्ञान नहीं है, वे बैठकर ऐसे फैसले लेते हैं, जिससे देश का पूरा क्रिकेट सिस्टम प्रभावित होता है।"

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने हाल में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप झेला। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज 1-4 से गंवाई।  

5379487