Logo
election banner
Jasprit Bumrah Reprimanded :इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट में टीम इंडिया की हार के बाद भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के खिलाफ आईसीसी ने एक्शन लिया है।

Jasprit Bumrah Reprimanded : इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में भारत को हार के बाद एक और नुकसान हुआ है। टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर ICC ने एक्शन लिया है। बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल-1 के उल्लंघन के लिए आईसीसी की तरफ से फटकार लगाई गई है।

यह वाकया इंग्लैंड की दूसरी पारी के 81वें ओवर में घटा था। बुमराह अपना फॉलो थ्रू खत्म करने के बाद जानबूझकर इंग्लैंड के बैटर ओली पोप के रास्ते में आ गए थे। तब पोप एक रन के लिए दौड़ रहे थे। इसी दौरान पोप की बुमराह से टक्कर हो गई थी। आईसीसी ने बुमराह की इस हरकत को आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन माना है। 

आईसीसी ने बुमराह को लगाई फटकार
आईसीसी ने भारतीय पेसर बुमराह को फटकार लगाकर छोड़ दिया है, उनपर जुर्माना नहीं ठोका क्योंकि ये 24 महीनों में उनका पहला अपराध था। हालांकि, आईसीसी ने बुमराह के खाते में जरूर एक डिमेरिट पॉइंट जरूर जोड़ दिया है। बुमराह पर ये आरोप फील्ड अंपायर पॉल राइफेल, क्रिस गैफनी, थर्ड अंपायर माराइस इरास्मस और फोर्थ अंपायर रोहन पंडित ने लगाया था।

जानबूझकर पोप के रास्ते में आए थे बुमराह 
आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल-1 के उल्लंघन के तहत न्यूनतम जुर्माना आईसीसी की फटकार होती है। वहीं, अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी की मैच फीस का 50 फीसदी काटना और एक या दो डिमेरिट पॉइंट रिकॉर्ड में जुड़ जाते हैं। 

हैदराबाद टेस्ट में लिए थे 6 विकेट
जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट में कमाल की गेंदबाजी की थी। उन्होंने मैच में कुल 6 विकेट लिए थे। उन्होंने दूसरी पारी में 41 रन देकर 4 विकेट झटके थे। बुमराह ने पहली पारी में बेन स्टोक्स को 70 रन पर क्लीन बोल्ड किया था। वहीं, दूसरी पारी में लगातार दो गेंदों पर जो रूट और बेन डकेट का शिकार किया था। 

पहली पारी में इंग्लैंड पर 190 रन की बढ़त लेने के बावजूद टीम इंडिया हैदराबाद में खेला गया पहला टेस्ट 28 रन से हार गई थी। दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा।

5379487