Logo
election banner
Ishan Kishan: ईशान किशन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के खिलाफ 69 रन की तूफानी पारी खेली थी। उनकी ये पारी मुंबई की जीत में काम आई। मैच के बाद ईशान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने को लेकर बड़ी बात कही।

नई दिल्ली। ईशान किशन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के खिलाफ मैच में 34 गेंद में 69 रन की धमाकेदार पारी। उनकी इस पारी की बदौलत मुंबई ने 197 रन के टारगेट को आसानी से हासिल कर लिया। इस पारी के साथ ही ईशान ने टी20 विश्व कप के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है। हालांकि, उनका फोकस अच्छा खेल दिखाने पर है।

ईशान ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में विश्व कप की टीम में अपनी जगह से जुड़े सवाल पर कहा, ये मेरे हाथ में नहीं है। मैं फिलहाल चीजों को बहुत आसान तरीके से ले रहा हूं और सिर्फ एक मैच के बारे में सोच रहा हूं। ये समझना होगा कि कई सारी चीजें खिलाड़ियों के हाथों में नहीं होती है। आईपीएल बड़ा टूर्नामेंट है और आप ओवरस्टेप नहीं करना चाहेंगे। मैं एक बार में एक ही मैच के बारे में सोच रहा हूं। मेरा मोटो है टीम की मदद करना। 

खिलाड़ियों के हाथ में कई चीजें नहीं रहती: ईशान
पिछले साल भारत के साउथ अफ्रीका टूर पर ब्रेक लेने की वजह से ईशान विवाद में आ गए थे। इसके बाद से वो ही किसी भी फॉर्मेट में भारत की तरफ से नहीं खेले हैं। बीसीसीआई ने उन्हें टीम इंडिया में वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने को कहा था। लेकिन, ऐसा नहीं करने पर उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर होना पड़ा था। वो पिछली बार भारत की तरफ से नवंबर 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में खेले थे। बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने पर ईशान ने ये दावा किया कि वो ब्रेक के बाद भी क्रिकेट प्रैक्टिस कर रहे थे। 

'मैं ब्रेक के दौरान भी प्रैक्टिस कर रहा था'
जब उनसे पूछा गया कि ब्रेक के दौरान क्या कर रहे थे। इस पर उन्होंने कहा, "मैं प्रैक्टिस कर रहा था, मैंने ब्रेक लिया था और जब आप छुट्टी लेते हैं तो सोशल मीडिया पर इसके बारे में बहुत कुछ कहा जाता है। हम जो कर सकते हैं वह यह है कि यदि आपने अपने लिए समय निकाला है, तो इसे अपने लिए सर्वोत्तम तरीके से उपयोग करें। मैंने सीखा है कि आपको उन चीजों के बारे में खुद पर दबाव नहीं डालना है जो आपके हाथ में नहीं हैं। आपको यह पता लगाना होगा कि क्या (आपके) नियंत्रण योग्य हैं और क्या (आपके) नियंत्रण से बाहर है।"

5379487