Logo
Ireland Beat Afghanistan in Only Test: आयरलैंड ने अबू धाबी में खेले गए इकलौते टेस्ट में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया। ये आयरलैंड की पहली टेस्ट जीत है।

नई दिल्ली। आयरलैंड ने अबू धाबी में खेले गए इकलौते टेस्ट में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया। ये आयरलैंड की पहली टेस्ट जीत है। 8 टेस्ट मैच खेलने के बाद आय़रलैंड को पहली जीत मिली। 111 रन के टारगेट को आयरलैंड ने 4 विकेट पर हासिल कर लिया। कप्तान एंडी बालबर्नी ने 96 गेंद में नाबाद 58 रन की पारी खेली। उनके अलावा लॉरकन टकर ने भी 57 गेंद में नाबाद 27 रन बनाए।

मैच में कुल 8 विकेट लेने वाले मार्क अडायर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अडायर ने पहली पारी में 5 और दूसरी में तीन विकेट लिए थे। इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीता था और पहले बल्लेबाजी चुनी थी। लेकिन, अफगानिस्तान की टीम पहली पारी में सिर्फ 155 रन पर ही बना सकी थी। इब्राहिम जादरान (53) और करीम जनत (41*) को छोड़ दें तो अफगानिस्तान का कोई बैटर बड़ी पारी नहीं खेल पाया था। 

मार्क अडायर ने 39 रन देकर 5 विकेट झटके थे। इसके जवाब में आयरलैंड ने अपनी पहली पारी में 263 रन बनाए थे। आयरलैंड की तरफ से पॉल स्टर्लिंग ने 52 और कर्टिस कैंफर ने 49 रन की पारी खेली थी। निचले क्रम में आकर लॉरकन टकर ने 46 और एंडी मैकब्रिन ने 38 रन जोड़े थे। अफगानिस्तान की तरफ से जिया उर रहमान ने 5 और नवीद जादरान ने तीन विकेट लिए थे। इस तरह आय़रलैंड ने पहली पारी में 108 रन की बढ़त ली थी। 

दूसरी पारी में भी अफगानिस्तान की टीम 218 रन पर ऑल आउट हो गई थी। पहली पारी में 5 विकेट लेने वाले अडायर ने तीन विकेट झटके थे। इस तरह आयरलैंड को 111 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने 4 विकेट में हासिल कर लिया। आयरलैंड ने 40 रन के भीतर ही 4 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन, एंडी बालबर्नी और लॉरकन टकर टीम को जीत दिलाकर ही लौटे। 

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487