Logo
RR vs GT IPL 2024 : जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान के रॉयल्स (RR) और गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ मैच खेला गया। इसमें गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स को 3 विकेट से हरा दिया।

RR vs GT IPL 2024 : IPL में 24वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीज जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 3 विकेट से हरा दिया। मैच के आखिरी पलों में राहुल तेवतिया और राशिद खान ने टीम को जीत दिलाई। 

इससे पहले गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। 20 ओवर में रॉयल्स ने 196 रन बनाए। सबसे ज्यादा 76 रन रियाग पराग ने बनाए। कप्तान संजु सैमसन ने 68 रन बनाए। इसके पहले ओपनर जोश बटलर (8) और यशस्वी जायसवाल (24) रन बनाकर आउट हुए। 

लीग में अब तक राजस्थान रॉयल्स अवीजित है। उसे कोई टीम हरा नहीं पाई है। टीम की 4 मैच में 4 जीत है। राजस्थान रॉयल्स टेबल टॉपर है। उसके 4 जीत के साथ 8 पॉइंट्स है। वहीं, गुजरात टाइटंस टेबल में 7वें पायदान पर है। उसे 5 मैचों में से 2 में ही जीत नसीब हुई है। 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। उसके पास 4 अंक है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा ही भारी दिख रहा है। 

राजस्थान के रॉयल्स के पास फॉर्म और लगातार मिल रही जीत का उत्साह है। उसकी बैटिंग और बॉलर्स दोनों अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं। इधर, गुजरात को पिछले 2 मुकाबलों में हार मिली है। वह हार की हैट्रिक को रोकना चाहेगी। जबकि जीत के रथ पर सवार राजस्थान एक फिर से अपने घर में गुजरात के शेरों का धूल चटाने की कोशिश करेगी। 

इसे भी पढ़ें: MI vs RCB Preview: रोहित-विराट की होगी टक्कर, हार की हैट्रिक भुलाकर जीतना चाहेगी आरसीबी, मुंबई भी जीत की पटरी पर लगाएगी दौड़

राजस्थान रॉयल्स vs गुजरात टाइटंस हेड टू हेड 
दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अब तक 5 बार भिड़ंत हो चुकी है, जिसमें 4 बार गुजरात ने बाजी मारी है जबकि एक मैच में राजस्थान रॉयल्स को जीत मिली। इस लिहाज से गुजरात आगे है लेकिन वर्तमान फॉर्म तो रॉयल्स के साथ है।

राजस्थान रॉयल्स 11 
यशस्वी जायसवाल, जोश बटलर, संजु सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), रियाग पराग, शेमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल।  

इंपैक्ट प्लेयर्स- रोमन पोवेल, तनुष कोटियान, शुभम दुबे, केशव महाराज, नवदीप सैनी, 

गुजरात टाइटंस 11 
शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), विजय शंकर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, स्पेंशर जानसन, मोहित शर्मा। 

इंपैक्ट प्लेयर्स- बीआर सराथ, दर्शन नीलकंडे, शाहरुख खान, मानव सुथार, साई किशोर 

5379487