Logo
election banner
IPL 2024 Final Venue: आईपीएल 2024 का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम के बजाए चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा सकता है। वहीं, प्लेऑफ मुकाबले अहमदाबाद में हो सकते हैं।

IPL 2024 Final Venue: बीसीसीआई ने लोकसभा चुनाव की वजह से फिलहाल, आईपीएल 2024 के पहले हाफ का शेड्यूल जारी किया है। लीग की शुरुआत 22 मार्च को डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच से हो चुकी है। बीसीसीआई जल्द ही दूसरे हाफ का शेड्यूल जारी कर सकता है। इसमें फाइनल और प्लेऑफ मुकाबले भी शामिल हैं। इस बीच, एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें ये बताया गया है कि आईपीएल 2024 का फाइनल चेन्नई में खेला जा सकता है। पिछले दो सालों से आईपीएल का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा था। लेकिन, इस साल इसमें बदलाव हो सकता है। 

न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम एक क्वालीफायर और एलिमिनेटर की मेजबानी करेगा जबकि दूसरा क्वालीफायर चेन्नई में आयोजित किया जाएगा। 

चेन्नई में खेला जा सकता है आईपीएल फाइनल
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई के हवाले से कहा, "आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने ओपनिंग और फाइनल डिफेंडिंग चैंपियन के घरेलू मैदान पर आयोजित करने की परंपरा का पालन किया है। ऐसे में इस बार फाइनल चेन्नई सुपर किंग्स के होम ग्राउंड यानी चेपॉक पर फाइनल हो सकता है।"

आईपीएल के बाकी बचे मैच का शेड्यूल जल्द जारी होगा
रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि बीसीसीआई ने लोकसभा चुनाव की तारीखों को ध्यान में रखते हुए शेड्यूल को अंतिम रूप दे दिया है और इसे जल्द ही जारी किया जाएगा। क्रिकेटनेक्स्ट ने पहले रिपोर्ट दी थी कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल मौजूदा सीज़न के दूसरे चरण के अपने पहले ड्राफ्ट पर दोबारा काम कर रही है ताकि मतदान की तारीखों के साथ किसी भी संभावित टकराव से बचा जा सके।

यह भी पढ़ें: KKR vs SRH : 25 करोड़ हुए पानी ! आईपीएल के सबसे महंगे गेंदबाज की हुई खूब धुनाई, एक ही ओवर में खाए 4 छक्के

बीसीसीआई ने 21 मुकाबलों का शेड्यूल जारी किया है
आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन अरुण धूमल ने बताया, "चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा की, इसलिए अब हमें सटीक तारीखें पता हैं। शेष फिक्स्चर पर काम चल रहा है और हम वोटिंग की तारीखों के साथ टकराव से बचने के लिए पहले ड्राफ्ट से कुछ फिक्स्चर पर दोबारा काम कर रहे हैं।"

बीसीसीआई ने पिछले महीने आईपीएल 2024 के पहले दो हफ्तों का शेड्यूल जारी किया और बाकी बचे मुकाबलों के लिए एक ड्राफ्ट भी तैयार किया था। मतदान की तारीखों की पुष्टि होने के साथ, मसौदे को संशोधित किया गया और दूसरे हाफ को शेड्यूल को जारी करने की तैयारी है। 

5379487