Logo
election banner
DC vs SRH Preview: शनिवार शाम दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद में IPL 2024 का 35वां मुकाबला खेला जाएगा। मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का पलड़ा भारी माना जा रहा है।

DC vs SRH Preview: आईपीएल 2024 में शनिवार शाम दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद में भिड़ंत होगी। टूर्नामेंट में अब तक दोनों टीमों की बात की जाए तो सनराइजर्स ने दिल्ली से बेहतर खेल का प्रदर्शन किया है। उसके पास बैटिंग और बॉलिंग में अच्छे ऑप्शन भी है। हैदराबाद ने अब तक 6 मैच खेले हैं, जिसमें 4 में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, दिल्ली ने 7 मैच खेले, जिसमें उसे 3 मैचों में जीत और 4 मैचों में हार मिली। पॉइंट्स टेबल में हैदराबाद 8 अंक के साथ चौथे नंबर पर है। वहीं, दिल्ली 6 अंक के साथ छटवें पायदान पर है। यह मैच दिल्ली के अपने होम ग्राउंड पर खेला जाएगा। 

दिल्ली का प्रदर्शन 
दिल्ली ने पिछले मैच में गुजरात टाइटंस को एकतरफा मुकाबले में हरा दिया था। उसके गेंदबाजों ने पहले शानदार गेंदबाजी की। उसके बाद बल्लेबाजों ने छोटे टोटल को हासिल कर लिया। खास बात यह है कि पहली बार टीम एक यूनिट की तरह खेली। कप्तान ऋषभ पंत में खेल के हर विभाग में बेहतर लगे। खलील अहमद पहले से अच्छी गेंदबाजी कर रहे जबकि अनुभवी ईशांत लय में लौट आए हैं। स्पिन में कुलदीप यादव और अक्षर पटेल भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। मैच में पलड़ा सनराइजर्स हैदराबाद का भारी रहेगा, लेकिन टी20 फॉर्मेट में किस दिन किस टीम का हो जाए ये कहा नहीं जा सकता। 

इसे भी पढ़ें: LSG vs CSK Preview: इकाना में होगा आर-पार का मुकाबला, चेन्नई के सुपर किंग्स को घर में चुनौती देंगे लखनऊ के सुपर जायंट्स  

हैदराबाद का प्रदर्शन 
अब बात हैदराबाद के अब तक प्रदर्शन की करें तो अपने पिछले कुछ मैचों की करें तो उसने चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को हराया है। टीम के पास ओपनर के रूप में ट्रेविस हेड जैसा जबरदस्त बैटर है। किसी भी गेंदबाज के लिए उनका विकेट लेना इतना आसान नहीं होता है। बेंगलुरु के खिलाफ पिछले मुकाबले में हेड ने शानदार शतक जड़ा था। उनके अलावा हेनरिक क्लासन, अभिषेक शर्मा और एडन मार्करम के बल्ले से भी खूब रन बरस रहे हैं। तेज गेंदबाजी में कप्तान पैट कमिंस और अनुभवी भुवनेश्वर कुमार और टी. नटराजन अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। इनके खिलाफ रन बनाना आसान नहीं होता है। 

इसे भी पढ़ें: LSG vs CSK Live Score: लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स में मुकाबला, कौन पड़ेगा किस पर भारी; जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद में हेड टू हेड 
आईपीएल 2023 में दिल्ली और हैदराबाद 2 बार आमने-सामने हुई थी। इसमें दोनों टीमें एक-एक बार विजयी हुई थी। जबकि आईपीएल में अब तक दिल्ली और हैदराबाद में कुल 23 बार बार मुकाबला हुआ है। इसमें 11 बार दिल्ली को जीत मिली तो वहीं, 12 मौकों पर हैदराबाद ने जीत दर्ज की। इस रिकॉर्ड से फाइट तगड़ी होने की उम्मीद है। फिलहाल दिल्ली की टीम फॉर्म में आ चुकी है। घर में टीम एक यूनिट की तरह खेले तो सनराइजर्स को दिन में तारे दिखा सकती है। 

5379487