Logo
Shamar Joseph 5 Wicket Haul: शमर जोसेफ ने चोटिल होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट में कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने लगातार दूसरे टेस्ट में 5 विकेट हासिल करने का कारनामा किया।

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ एक दिन पहले चल नहीं पा रहे थे। लेकिन, शनिवार को ब्रिसबेन टेस्ट के चौथे दिन वो ऑस्ट्रेलिया पर कहर बनकर टूटे। उन्होंने लगातार दूसरे टेस्ट में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। 

इससे पहले, इस टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की एक इनस्विंग यॉर्कर सीधे जोसेफ के अंगूठे पर जा लगी थी। वो खड़े तक नहीं हो पा रहे थे। इसी वजह से उन्हें रिटायर हर्ट होकर मैदान से लौटना पड़ा था और 9 विकेट गिरने के बावजूद वेस्टइंडीज की पारी खत्म हो गई थी। 

दर्द के बावजूद जोसेफ ने दिखाया जिगरा
शमर जोसेफ को देखकर ऐसा नहीं लग रहा था कि वो चौथे दिन गेंदबाजी कर पाएंगे। लेकिन, वो दर्द झेलकर वेस्टइंडीज के लिए खेलने उतरे और 21 गेंद के भीतर ही पूरा खेल बदल डाला। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 216 रन की दरकार थी। तीसरे दिन का जब खेल खत्म हुआ तो ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 60 रन था।

चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 156 रन की दरकार थी और उसके 8 विकेट बाकी थे। ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया इस मैच को आसानी से जीत लेगा। लेकिन, फिर शमर जोसेफ कंगारू टीम पर कहर बनकर टूटे। 

लगातार 2 गेंदों पर ग्रीन-हेड़ का शिकार किया
शमर जोसेफ ने ऑस्ट्रेलिया की पारी के 31वें ओवर में उन्होंने लगातार दो गेंद पर कैमरन ग्रीन और ट्रेविस हेड को आउट किया। जोसेफ ने इन दोनों ही बल्लेबाजों को क्लीन बोल़्ड किया। हेड तो खाता भी नहीं खोल पाए और पहली ही गेंद पर आउट हो गए। इन दोनों झटकों के बाद तो जोसेफ का हौसला सातवें आसमान पर पहुंच गया और इसके बाद उन्होंने मिचेल मार्श (10) और फिर विकेटकीपर एलेक्स कैरी (2) को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पूरी तरह बैकफुट पर धकेल दिया। 

जोसेफ यहीं नहीं रुके और उन्होंने मिचेल स्टार्क को आउट कर अपना बदला पूरा किया और साथ ही लगातार दूसरे टेस्ट में 5 विकेट लेने का कारनामा किया। इसके बाद जोसेफ ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस का शिकार किया और अपने 6 विकेट पूरे किए। 

शमर जोसेफ ने चोटिल होने के बावजूद चौथे दिन लगातार 10 ओवर फेंके। ये दिखाता है कि इस 24 साल के गेंदबाज का जज्बा कितना बड़ा है। इस टेस्ट का नजीता चाहें कुछ भी रहे। लेकिन, जोसेफ के इस प्रदर्शन को दुनिया सालों-साल याद रखेगी। 

jindal steel Ad
5379487