Logo
election banner
IND vs BAN T20 series: भारतीय महिला क्रिकेट टीम अप्रैल-मई में बांग्लादेश का दौरा करेगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा तैयार किए गए मसौदे के अनुसान सभी मैच 28 अप्रैल से 9 मई तक सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने हैं।

IND vs BAN T20 series: भारतीय महिला क्रिकेट टीम अप्रैल-मई में बांग्लादेश का दौरा करेगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) द्वारा तैयार किए गए मसौदे के अनुसार सभी मैच 28 अप्रैल से 9 मई तक सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने हैं। भारतीय टीम सीरीज के लिए 25 अप्रैल को बांग्लादेश पहुंचेगी। यह ICC के फ्यूचर टूर प्रोग्राम का हिस्सा नहीं है। भारत के खिलाफ यह सीरीज ऑस्ट्रेलिया के बांग्लादेश दौरे के कुछ हफ्ते बाद शुरू होगी। ऑस्ट्रेलिया के बांग्लादेश दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और इतने ही टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। 

ऑस्ट्रेलिया भी करेगी बांग्लादेश का दौरा

ऑस्ट्रेलिया के बांग्लादेश दौरे की शुरुआत 21 मार्च से होगी। 21 मार्च को दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच खेला जाएगा। इस दौरे का आखिरी मैच 4 अप्रैल (तीसरा टी-20) को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया सीरीज के सभी मैच शेर ए बांगला नेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे। वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी 16 मार्च को बांग्लादेश पहुंच जाएंगे। वहीं इस दिनों भारत में खेली जा रही वीमेंस प्रीमियर लीग में भाग लेने वाली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी 17 मार्च के बाद बांग्लादेश जाएंगी। वीमेंस प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला 17 मार्च को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: टीम इंडिया से बाहर चल रहा यह खिलाड़ी आईपीएल में मचाएगा गदर, निशाने पर होगा कोहली का विराट रिकॉर्ड

टी20 विश्व कप की तैयारी होगी

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की महिला क्रिकेट की नवनियुक्त प्रमुख हबीबुल बशर ने क्रिकबज को बताया कि यह बांग्लादेश के लिए 2 शीर्ष क्रिकेट देशों के खिलाफ बैक टू बैक सीरीज खेलकर अक्टूबर में देश में आयोजित होने वाले अगले टी20 विश्व कप की तैयारी करने का एक अवसर है। हबीबुल ने कहा, "मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ खेलकर यह हमारे लिए यह जानने का मौका होगा कि टी20 विश्व कप से पहले हम कहां खड़े हैं। हम उनके खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्सुक हैं और अगर हम सकारात्मक परिणाम हासिल कर सकते हैं, तो निश्चित रूप से इससे हमारी टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा, क्योंकि हर कोई भारत और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों को हराने के महत्व को जानता है।"

ये भी पढ़ें: IPL Vs WPL: आईपीएल से इतने अलग हैं वीमेंस प्रीमियर लीग के नियम, आपको पता हैं क्या?

5379487