Logo
India Tour of South Africa 2024: टीम इंडिया इस साल नवंबर में 4 टी20 की सीरीज खेलने साउथ अफ्रीका जाएगी। क्रिकेट साउथ अफ्रीका और बीसीसीआई ने इस दौरे के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया। पहला टी20 8 नवंबर को डरबन में खेला जाएगा।

India Tour of South Africa 2024 : भारतीय क्रिकेट टीम इस साल के अंत में नवंबर में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी। दोनों देशों के बीच 4 टी20 की सीरीज खेली जाएगी। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस दौरे के शेड्यूल की घोषणा कर दी। भारत और दक्षिण अफ्रीका ने हाल के वर्षों में रोमांचक द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेली हैं, जिसमें पिछली पांच में से तीन सीरीज ड्रॉ रही हैं और भारत ने अन्य दो में जीत हासिल की थी।

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ आखिरी सीरीज 2015 में जीती थी। हालांकि,द्विपक्षीय सीरीज से परे, साउथ अफ्रीका ने ICC पुरुष T20 विश्व कप 2022 में अपने हालिया मुकाबले में भारत पर जीत हासिल की थी।

सीरीज के प्रति अपने उत्साह को साझा करते हुए, CSA के अध्यक्ष लॉसन नायडू ने कहा, "मैं BCCI को दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट और सामान्य रूप से विश्व क्रिकेट के लिए उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। भारतीय क्रिकेट टीम का कोई भी दौरा अद्भुत सौहार्द और रोमांचक क्रिकेट से भरा होता है और मुझे पता है कि हमारे प्रशंसक इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे, जिसमें दोनों टीमों की असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन होगा।"

BCCI सचिव जय शाह ने दक्षिण अफ्रीका के साथ भारत के मजबूत क्रिकेट संबंधों पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास है कि आगामी श्रृंखला एक बार फिर मैदान पर क्रिकेट की उत्कृष्टता को उजागर करेगी और रोमांचक, मुकाबले पेश करेगी।"

भारत के साउथ अफ्रीका दौरे का कार्य़क्रम

पहला टी20: 8 नवंबर 2024, डरबन

दूसरा टी20 : 10 नवंबर, गेकेबरहा

तीसरा टी20: 13 नवंबर, सेंचुरियन

चौथा टी20: 15 नवंबर, जोहान्सबर्ग

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487