Logo
IND vs ENG Test Highlights : इंग्लैंड ने भारत को हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में 28 रन से हरा दिया। टॉम हर्टले ने 7 विकेट झटके। इसके साथ ही इंग्लैंड ने 5 टेस्ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

नई दिल्ली। इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ हैदराबाद में खेला गया पहला टेस्ट चौथे दिन ही जीत लिया। इंग्लैंड ने भारत को 28 रन से हराया। इसके साथ ही पांच मैच की टेस्ट सीरीज में मेहमान टीम ने 1-0 की बढ़त ले ली। इंग्लैंड ने पहली पारी में 246 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने पहली पारी में 436 रन बनाकर 190 रन की बढ़त हासिल की थी। दूसरी पारी में इंग्लैंड की वापसी करते हुए 420 रन बनाए और भारत को 231 रन का लक्ष्य मिला। इसका पीछा करते हुए टीम इंडिया 202 रन पर ऑल आउट हो गई और मैच हार गई। 

भारत के आखिरी आउट होने वाले बैटर मोहम्मद सिराज रहे। उन्होंने टॉम हर्टले की गेंद पर छक्का मारने की कोशिश की और स्टम्प आउट हो गए।बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हर्टले ने दूसरी पारी में 7 विकेट झटके। ये उनका डेब्यू टेस्ट है। उन्होंने मैच में कुल 9 विकेट हासिल किए। 

इससे पहले, रविचंद्रन अश्विन 84 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हुए। टॉम हर्टले की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में वो स्टंप आउट हुए। वहीं, केएस भरत का विकेट भी हर्टले की झोली में आया। केएस भरत और आऱ अश्विन के बीच 8वें विकेट के लिए 50 से अधिक रन की साझेदारी हुई थी। 

टी ब्रेक के बाद भारत को 7 झटके लगे। पहले अक्षर पटेल को टॉम हर्टले ने आउट किया। अक्षर 17 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद जो रूट ने केएल राहुल को एलबीडब्ल्यू कर दिया। राहुल 22 रन ही बना सके। इसके बाद रवींद्र जडेजा एक रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर भी पवेलियन लौट गए हैं। रोहित शर्मा 39, यशस्वी जायसवाल 15 और शुभमन गिल शून्य पर आउट हुए। 

चौथे दिन इंग्लैंड को 339 रन के स्कोर पर 7वां झटका लगा था। रेहान अहमद 28 रन बनाकर आउट हुए थे। जसप्रीत बुमराह ने उन्हें विकेट के पीछे केएस भरत के हाथों कैच कराया। इसके बाद टॉम हर्टले आए और उन्होंने ओली पोप का पूरा साथ दिया। दोनों के बीच 8वें विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी हुई। इस जोड़ी को नई गेंद मिलते ही आर अश्विन ने तोड़ा। उन्होंने हर्टले को बोल्ड किया। वो 34 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने मार्क वुड को आउट किया। इसकी अगली ही गेंद पर ओली पोप क्लीन बोल्ड हो गए। वो 196 रन बनाकर आउट हुए। 

jindal steel Ad
5379487