Logo
election banner
India vs England 1st Test Day 2 Cricket Match LIVE Score: भारत ने हैदराबाद टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर 7 विकेट के नुकसान पर 421 रन बनाए। भारत ने अबतक 175 रन की बढ़त हासिल कर ली है।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। भारत ने इंग्लैंड के पहली पारी में 246 के जवाब में दूसरे दिन 7 विकेट के नुकसान पर 421 रन बना लिए हैं। इस तरह भारत ने अबतक 175 रन की बढ़त ले ली है और अभी भी 3 विकेट बाकी हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर रवींद्र जडेजा 81 और अक्षर पटेल 35 रन बनाकर नाबाद हैं। इंग्लैंड की तरफ से टॉम हर्टले और जो रूट ने 2-2 विकेट लिए। 

इससे पहले, भारत ने पहले दिन के 119 रन पर 1 विकेट के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया था। भारत को दूसरा झटका जल्दी ही लग गया था। कल के स्कोर में 4 रन जुड़ने के बाद ही यशस्वी जायसवाल आउट हो गए। वो शतक से चूक गए। यशस्वी ने 74 गेंद में 80 रन की पारी खेली। उन्हें जो रूट ने आउट किया। रूट ने दूसरे दिन के खेल का पहला ओवर फेंका था। 

श्रेयस-गिल बड़ी पारी नहीं खेल पाए
भारत का तीसरा विकेट 159 रन के स्कोर पर गिरा था। डेब्यूटेंट टॉम हर्टले ने शुभमन गिल को बेन डकेट के हाथों कैच कराया। गिल एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। उन्होंने 66 गेंद में 23 रन बनाए। गिल ने 2 ही चौके लगाए। दूसरे दिन के पहले सेशन में ही भारत ने दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के बीच अच्छी साझेदारी हुई। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 64 रन जोड़े। श्रेयस बड़े शॉट के चक्कर में विकेट गंवा बैठे। श्रेयस 35 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें रेहान अहमद ने पवेलियन की राह दिखाई।

राहुल शतक से चूके
वहीं, राहुल ने एक छोर संभाले रखा और 14वां अर्धशतक पूरा किया। ऐसा लग रहा था कि राहुल अपना शतक पूरा कर लेंगे। लेकिन, 86 रन के स्कोर पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में वो भी कैच आउट हो गए। उनका विकेट टॉम हर्टले ने लिया। आउट होने से पहले केएल राहुल ने रवींद्र जडेजा के साथ 65 रन की पार्टनरशिप की।

जडेजा ने फिफ्टी पूरी की
इसके बाद जडेजा और केएस भरत ने मोर्चा संभाला और दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की। जडेजा ने टेस्ट करियर का 20वां अर्धशतक लगाया। इसके बाद जो रूट ने केएस भरत को एलबीडब्ल्यू आउट किया। भरत 41 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद आर अश्विन भी रन आउट हो गए। उनके बाद बैटिंग के लिए अक्षर पटेल उतरे और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक जडेजा ने अक्षर के साथ 8वें विकेट के लिए अबतक 63 रन जोड़ लिए हैं।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 246 रन बनाए थे
इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी। इंग्लैंड की टीम पहले दिन ही 246 रन पर ऑल आउट हो गई थी। इंग्लैंड की तरफ से सबसे अधिक 70 रन कप्तान बेन स्टोक्स ने बनाए थे। उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने भी 37 रन बनाए थे। वहीं, भारत की तरफ से आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल की झोली में 2-2 विकेट आए। 

5379487