Logo
election banner
IND vs ENG, 1st Test Day 1 Highlights : भारत के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड 246 रन पर ऑल आउट हो गया। भारत ने 22 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 111 रन ठोक दिए हैं।

IND vs ENG, 1st Test Day 1 Highlights : इंग्लैंड के पहली पारी में 246 रन के जवाब में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने भारत को तूफानी शुरुआत दिलाई। भारत की इस सलामी जोड़ी ने महज 39 गेंद में ही 50 रन ठोक डाले थे। यशस्वी ने शुरुआती 10 ओवर में अकेले 2 छक्के और 5 चौके मारे। वहीं, रोहित के बल्ले से भी 3 चौके निकले थे। यशस्वी जायसवाल ने 47 गेंद में 50 रन पूरे किए थे। भारत ने पहले दिन का दिन खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 119 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड से पहली पारी के आधार पर भारत अभी भी 127 रन पीछे है। यशस्वी जायसवाल 76 रन और शुभमन गिल 14 रन पर नाबाद हैं। रोहित शर्मा 24 रन बनाकर आउट हुए।  

इससे पहले, हैदराबाद टेस्ट के पहले दिन ही इंग्लैंड की पूरी टीम पहली पारी में 246 रन पर ऑल आउट हो गई थी। इंग्लैंड के लिए कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक 70 रन की पारी खेली। वो इंग्लैंड के आखिरी आउट होने वाले बैटर रहे। स्टोक्स को जसप्रीत बुमराह ने क्लीन बोल्ड किया।

भारत की तरफ से सबसे अधिक विकेट रवींद्र जडेजा ने लिए। उन्हें तीन सफलता मिली। उनके अलावा आर अश्विन को भी 3 विकेट मिले। जसप्रीत बुमराह के खाते में 2 विकेट आए। इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी और उसके ओपनर जैक क्राउली और बेन डकेट ने पहले 11 ओवर में ही 55 रन ठोक दिए थे। इसी स्कोर पर पहला विकेट गिरा था। इसके बाद से इंग्लैंड के बैजबॉल की हवा निकल गई। इंग्लैंड ने पहले सेशन में 3 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए थे। वहीं, दूसरे सेशन में 107 रन बनाए और उसके 5 विकेट गिरे थे।  

इससे पहले, भारत ने इस टेस्ट में तीसरे स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव के स्थान पर अक्षर पटेल को प्लेइंग-11 में शामिल किया है। केएस भरत बतौर विकेटकीपर खेल रहे। भारतीय प्लेइंग-11 में दो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज शामिल हैं। 

तेज गेंदबाज आवेश खान को रणजी ट्रॉफी का मैच खेलने के लिए भारतीय स्क्वॉड से रिलीज कर दिया गया है। उन्हें हैदराबाद टेस्ट में टीम में शामिल नहीं किया गया है। शुक्रवार को आवेश की घरेलू टीम मध्य प्रदेश का पुडुचेरी से मुकाबला शुरू होगा।  

भारतीय प्लेइंग11: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत, अक्षर पटेल, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह। 

इंग्लैंड की प्लेइंग-11: जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, बेन फोक्स, रेहान अहमद, मार्क वुड, टॉम हर्टले, जैक लीच। 

5379487