Logo
India’s squad for Zimbabwe: जिम्बाब्वे में 5 टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। आईपीएल में शानदार परफॉर्म करने वाले खिलाड़ियों को इस दौरे में जगह दी गई है। इनमें बल्लेबाज और गेंदबाज शामिल हैं।

India’s squad for T20I series against Zimbabwe: जिम्बाब्वे दौरे के लिए 15 सदस्यों की भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। चयनकर्ताओं ने शुभमन गिल को कप्तानी की जिम्मेदारी दी है। वहीं, आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले अभिषेक शर्मा, रियान पराग और नीतीश कुमार रेड्डी को 15 सदस्यीय टीम में चुना गया है। इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ और गेंदबाजी में तुषार देशपांडे और खलील अहमद को भी टीम में जगह दी गई है।  

आपको बता दें कि जुलाई के पहले सप्ताह में 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए 15 सदस्यीय यह टीम जिम्बाब्वे रवाना होगी। भारतीय टीम में दो विकेटकीपर का विकल्प रखा गया है। संजु सैमसन के साथ-साथ ध्रुव जुरेल को भी इस जिम्मेदारी के लिए चुना गया है। वहीं, ओपनिंग के लिए शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के साथ ऋतुराज गायकवाड़ को भी चुना गया है। जरूरत पड़ने पर ऋतुराज को ओपन कराया जा सकता है। स्पिन गेंदबाजी में रवि बिश्नोई और वॉशिंग्टन सुंदर को जगह दी गई है। अभी तक भारत के मुख्य कोच की घोषणा नहीं की गई है। उस नाम के लिए गौतम गंभीर का नाम सबसे आगे चल रहा है। तेज गेंदबाजी में आवेश खान, मुकेश कुमार, खलील अहमद और तुषार देशपांडे तेज गेंदबाजी आक्रमण का जिम्मा संभालेंगे।  

जिम्बाब्वे में टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम
शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजु सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), नीतीश रेड्डी, रियान पराग, वॉशिंग्टन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे। 

इन खिलाड़ियों को दिया गया आराम
भारतीय टी20 टीम से करीब-करीब 9-10 रेग्यूलर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इनमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल को आराम दिया गया है। वहीं, स्पिन डिपार्टमेंट में युजवेंद्र चहल को इस टीम में नहीं चुना गया है। 

ये रहा मैच शेड्यूल

मैच दिन वेन्यू  समय (भारतीय समयानुसार)
पहला टी20 6 जुलाई हरारे स्पोर्ट्स क्लब दोपहर 4.30 बजे
दूसरा टी20 7 जुलाई हरारे स्पोर्ट्स क्लब दोपहर 4.30 बजे
तीसरा टी20 10 जुलाई हरारे स्पोर्ट्स क्लब दोपहर 4.30 बजे 
चौथा टी20 13 जुलाई हरारे स्पोर्ट्स क्लब दोपहर 4.30 बजे 
पांचवा टी20 14 जुलाई हरारे स्पोटर्स क्लब दोपहर 4.30 बजे
jindal steel hbm ad

Latest news

5379487