Logo
election banner
KL Rahul Fitness Update: इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट से पहले टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने केएल राहुल की फिटनेस पर अपडेट दिया है।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से रांची में चौथा टेस्ट खेला जाएगा। लेकिन, केएल राहुल की अनुपलब्धता चर्चा का विषय बनी हुई है। केएल राहुल हैदराबाद टेस्ट के बाद से ही चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। पहले और दूसरे टेस्ट के बीच लंबे गैप के दौरान केएल राहुल नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग कर रहे थे। उनकी रिकवरी को लेकर संदेह नहीं था। यह धारणा तब और मजबूत हो गई थी, जब उन्हें बाकी बचे तीनों टेस्ट के लिए भी भारतीय टीम में जगह मिली थी। हालांकि, उनका खेलना फिटनेस क्लीयरेंस पर निर्भर था। लेकिन, वो क्लीयरेंस राहुल को मिला ही नहीं। यानी वो पूरी तरह फिट नहीं हुए। 

अब चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर से भी केएल राहुल की फिटनेस पर सवाल पूछा गया। इस पर उन्होंने कहा कि मुझे ये नहीं पता कि राहुल कबतक पूरी तरह फिट होंगे। फिलहाल, वो खेलने के लिए अनफिट हैं। 

फिलहाल केएल राहुल अनफिट हैं: बैटिंग कोच
विक्रम राठौर ने कहा, "मेरे लिए वो या तो फिट है या अनफिट। अभी वो अनफिट हैं। मुझे यकीन नहीं है कि वो कितने फीसदी रिकवर हुए हैं। इसके बारे में मेडिकल टीम ही आपको बता सकती है। जहां तक हमारा सवाल है, वो फिलहाल उपलब्ध नहीं है। हम उन खिलाड़ियों पर फोकस कर रहे, जो हमारे पास हैं।"

राहुल का चोटों का पुराना इतिहास
राहुल का चोट का पुराना इतिहास रहा है। उन्हें पहली बार 2017 में बड़ी चोट लगी थी, तब वो चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हो गए थे। इसके बाद से ही वो लगातार चोटिल होते रहे हैं। आईपीएल 2023 के दौरान भी वो चोटिल हो गए थे। इसके बाद उन्हें सर्जरी करानी पड़ी थी। इसके बाद से उन्होंने जब से वापसी की है, वो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: England Playing 11 For 4th Test: इंग्लैंड ने रांची टेस्ट के लिए घोषित की प्लेइंग-11, टीम में 2 बदलाव, तूफानी गेंदबाज को किया बाहर

राहुल की गैरहाजिरी में रजत खेल सकते हैं
केएल राहुल की गैरहाजिरी का मतलब ये है कि रजत पाटीदार को एक और मौका मिल सकता है। बैटिंग कोच राठोर ने रजत को लेकर कहा, "वो अच्छी बैटिंग कर रहे हैं। वो काफी रन बनाने के बाद टीम इंडिया में आए हैं और दो मैच में ही वो खराब खिलाड़ी नहीं बन जाएंगे। वो काफी अच्छे खिलाड़ी हैं। ये अलग बात है कि वो एक-दो मैच में अजीबोगरीब तरीके से आउट हुए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा कई बार हो जाता है। लेकिन, वो अपने दिन पर असरदार पारी खेलने का दम रखते हैं।"

5379487