Logo
election banner
विशाखापत्तनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में भारत के खिलाफ 2 फरवरी से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लगा है।

Jack Leach Ruled Out: विशाखापत्तनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में भारत के खिलाफ 2 फरवरी से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्पिनर जैक लीच दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने बताया कि बाएं घुटने में चोट के कारण लीच टीम से बाहर हो गए हैं। इससे पहले भारतीय टीम को भी बड़ा झटका लगा था। चोट के कारण स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और मध्यक्रम के बल्लेबाज केएल राहुल दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। 

स्टोक्स ने कही ये बात
स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत में स्टोक्स ने कहा, "जैक लीच दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। दुर्भाग्यवश, उन्होंने जो पारी खेली, उसके परिणामस्वरूप हेमेटोमा हो गया।" स्टोक्स ने कहा, "यह हमारे और उनके लिए बड़ी शर्म की बात है। यह ऐसी चीज है जिसका हम हर दिन आकलन कर रहे हैं, लेकिन मेडिकल टीम ने इसे संभाल लिया है। उम्मीद है कि यह इतनी गंभीर बात नहीं है जो उन्हें लंबे समय तक बाहर रखेगी।"

पहले टेस्ट में लीच का प्रदर्शन
लीच ने भारत के खिलाफ पहली पारी में 26 ओवर गेंदबाजी की थी। इस दौरान उन्होंने 2.40 की इकॉनमी से 63 रन देकर 1 विकेट चटकाया था। लीच ने दूसरी पारी में 10 ओवर किए थे और 3.30 की इकॉनमी से 33 रन देकर 1 सफलता प्राप्त की थी। बुधवार को हुए अभ्यास सत्र में उन्होंने हिस्सा नहीं लिया था। लीच की गैरमौजूदगी में पाकिस्तानी मूल के इंग्लिश गेंदबाज शोएब बशीर को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला सकता है। वीजा इश्यू के कारण वह पहला टेस्ट खेलने से चूक गए थे। इसके बाद वह हैदराबाद में टीम के साथ जुड़ गए थे।

घरेलू क्रिकेट में शोएब का प्रदर्शन
शोएब बशीर ने अपने करियर में अब तक 6 प्रथम श्रेणी मुकाबले खेले हैं। इस दौरान 10 पारियों में उन्होंने 67.00 की औसत और 3.30 की इकॉनमी से 10 सफलताएं प्राप्त की हैं। 6/155 मुकाबले में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसके अलावा उन्होंने इस प्रारूप में 71 रन भी बनाए हैं। बशीर ने 7 लिस्ट ए मुकाबलों में 3 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 5 टी-20 मुकाबलों में 2 विकेट अपने नाम किए हैं। 

5379487