Logo
election banner
IND vs ENG 3rd Test: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम राजकोट पहुंच चुकी है। 5 मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट की शुरुआत 15 फरवरी से होगी। यह मैच सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएग।

IND vs ENG 3rd Test: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम राजकोट पहुंच चुकी है। 5 मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले की शुरुआत 15 फरवरी से होगी। यह मैच सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएग। तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम करीब 10 दिन राजकोट में रहेगी। ऐसे में टीम की खातिरदारी गुजराती व्यंजनों से हो रही है। टीम को कई गुजराती पकवान परोसे जा रहे हैं। इसका मेन्यू भी सामने आया है। इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कप्तान रोहित शर्मा के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। 

ये भी पढ़ें: SL vs AFG T20 series: श्रीलंका के बाद अफगानिस्तान टीम का ऐलान, इब्राहिम जादरान को सौंपी गई कमान

करीब 10 दिन राजकोट में रहेगी टीम

तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम 11 फरवरी को राजकोट पहुंच गई थी, वहीं यह मुकाबला 19 फरवरी को खत्म होगा और भारतीय टीम 20 फरवरी तक राजकोट में रहेगी। ऐसे में टीम 10 दिनों तक गुजराती भोजन का आनंद लेगी। टीम इंडिया राजकोट के सयाजी होटल में ठहरी हुई है। होटल में भारतीय खिलाड़ी गुजरात और सौराष्ट्र के स्पेशल काठियावाड़ी खाने का मजा ले रहे हैं।

होटल के डायरेक्टर उर्विश पुरोहित ने मीडिया को बताया कि भारतीय खिलाड़ियों के लिए आज गुजराती और कठियावाड़ी फूड का इंतजाम किया गया है। भारतीय टीम ने आज सुबह नाश्ते में फाफड़ा जलेबी, खाखरा, गाठिया, थेपला, खमन खाया। डिनर में टीम को दही तिखारी, वघारेलो रोटलो, खिचड़ी कढ़ी परोसा जाएगा। खबरों की मानें तो होटल में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल के लिए हेरिटेज थीम पर एक खास कमरा तैयार किया गया है। 

सीरीज 1-1 की बराबरी पर
सीरीज की बात करें तो दोनों टीमें अभी 1-1 की बराबरी पर हैं। हैदराबाद में खेला गया पहला टेस्ट जहां मेहमान इंग्लैंड टीम ने 28 रन से तो विशाखापत्तनम में खेला गया दूसरा मैच भारतीय टीम ने 106 रन से अपने नाम किया था। दूसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी के लिए जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। दोनों ही टीमों की नजर अब तीसरे मुकाबले को जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने पर होगी। 

ये भी पढ़ें: Sanjana Ganesan: जसप्रीत बुमराह की पोस्ट पर यूजर ने किया भद्दा कमेंट, संजना गणेशन ने लगा दी क्लास

5379487