Logo
election banner
IND vs ENG 2nd Test, Day 3 Live: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट का आज तीसरा दिन है।

IND vs ENG 2nd Test, Day 3 Live: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। स्टंप तक दूसरी पारी में इंग्लिश टीम का स्कोर 67/1 है। इससे पहले दूसरे दिन स्टंप तक दूसरी पारी में 28 रन बनाने वाली भारतीय टीम की तीसरे शुरुआत खराब रही और सलामी जोड़ी सस्ते में पवेलियन लौट गई। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 28 रन बना लिए थे। वहीं इंग्लैंड की पहली पारी 253 रन पर सिमट गई थी। भारत ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 396 रन बनाए थे। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था।

IND vs ENG 2nd Test, Day 3-

तीसरे दिन का खेल समाप्त
भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 1 विकेट खोकर 67 रन बना लिए हैं। जैक क्रॉली 29 और रेहान अहमद 9 रन बनाकर नाबाद हैं। इंग्लिश टीम को जीत के लिए 332 रनों की दरकार है। 

इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा
रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में इंग्लैंड को पहला झटका दिया। उन्होंने सलामी बल्लेबाज बेन डकेट को श्रीकर भरत के हाथों कैच आउट कराया। डकेट ने 27 गेंदों पर 28 रन बनाए।

भारत ने दूसरी पारी में बनाए 255 रन
भारत की दूसरी पारी 255 रन पर सिमट गई है। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम को 398 रन की बढ़त मिली है। ऐसे में इंग्लैंड के अगर सीरीज में अपनी बढ़त दो गुनी करनी है तो उन्हें 399 रन बनाने होंगे। 

भारत का आखिरी विकेट गिरा
रविचंद्रन अश्विन के रूप में भारत का आखिरी विकेट गिरा। अश्विन ने 61 गेंदों पर 29 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 1 शानदार छक्का भी लगाया। 

जसप्रीत बुमराह का नहीं खुला खाता
भारत का 9वां विकेट गिर गया है। उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ने 26 गेंदों का सामना किया और वह कोई रन नहीं बना सके।

भारत का 8वां विकेट गिरा
कुलदीप यादव के रूप में भारत का 8वां विकेट गिरा है। उन्होंने 5 गेंदों का सामना किया और कोई रन नहीं बनाया। 

दूसरी पारी में भी नहीं चला श्रीकर भरत का बल्ला
चाय के बाद भारत को एक और झटका लगा है। विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। उन्होंने 28 गेंदों पर 6 रन बनाए। 

चाय तक भारत का स्कोर 227/6
भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी में चाय तक 6 विकेट खोकर 227 रन बना लिए हैं। 

भारत का छठा विकेट गिरा
शानदार बल्लेबाजी कर रहे अक्षर पटेल अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने 6 चौकों की मदद से 84 गेंदों पर 45 रन बनाए। टॉम हार्टले ने उन्हें LBW आउट किया।

भारत का 5वां विकेट गिरा
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में शुभमन गिल ने शतक लगाया। उन्होंने 147 गेंदों पर 104 रन की पारी खेली। शोएब बशीर ने उन्हें पवेलियन भेजा। 

शुभमन गिल ने जड़ा शतक
पिछले कुछ टेस्ट में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे शुभमन गिल का आखिरकार बल्ला चल ही गया है। उन्होंने अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक लगाया। इसके लिए उन्होंने 132 गेंदों का सहारा लिया। 

लंच तक भारत का स्कोर 130/4
तीसरे दिन लंच तक भारत ने 4 विकेट खोकर 130 रन बना लिए हैं। शुभमन गिल 60 और अक्षर पटेल 2 रन बनाकर नाबाद हैं। 

रजत पाटीदार लौटे पवेलियन
डेब्यू टेस्ट खेल रहे रजत पाटीदार दूसरी पारी में कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने 19 गेंदों का सामना किया और 1 चौका लगाकर 9 रन बनाए। रेहान अहमद ने उन्हें अपना शिकार बनाया। इससे पहले पहली पारी में पाटीदार के बल्ले से 32 रन निकले थे।

भारत का तीसरा विकेट गिरा
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय टीम को तीसरा झटका लगा है। पहली पारी में 27 रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर का बल्ला दूसरी पारी में भी नहीं चला। उन्होंने 52 गेंदों पर 29 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 2 चौके भी लगाए। टॉम हार्टले की गेंद पर बेन स्टोक्स ने उनका कैच लपका।

शुभमन गिल ने लगाया अर्धशतक
लंबे समय से टेस्ट में बड़ी पारी खेलने में नाकाम शुभमन गिल का दूसरी पारी में बल्ला चल गया। उन्होंने आखिरीकार 13 पारियों के बाद टेस्ट में अर्धशतक लगाया। यह उनके टेस्ट करियर का 5वां अर्धशतक है।

भारत को लगा दूसरा झटका
दूसरे टेस्ट की पहली पारी में दोहरा शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल दूसरी पारी में बड़ा स्कोर नहीं बना सके। तीसरे दिन की शुरुआत में ही वह जो रूट को कैच थमा बैठे। जायसवाल ने 27 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 17 रन बनाए। जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड को दूसरी सफलता दिलाई। 

भारत का पहला विकेट गिरा
दूसरे दिन स्टंप तक 28 रन बनाने वाली भारतीय टीम की तीसरे दिन शुरुआत खराब रही। 29 के स्कोर पर कप्तान रोहित अपना विकेट गंवा बैठे। जेम्स एंडरसन ने उन्हें बोल्ड किया। पहली पारी में 14 रन बनाने वाले रोहित दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर सके। उन्होंने 21 गेंदों पर 3 चौकों की बदौलत 13 रन बनाए। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं
भारत की प्लेइंग 11: यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मुकेश कुमार।
इंग्लैंड की प्लेइंग 11: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।

jindal steel Ad
5379487