Logo
election banner
IND vs ENG, 2nd Test Day 2: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। भारत ने दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 28 रन बना लिए हैं।

IND vs ENG, 2nd Test Day 2: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। भारत ने दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 28 रन बना लिए हैं। कप्तान रोहित शर्मा 13 गेंदों पर 13 और यशस्वी जायसवाल 17 गेंदों पर 15 रन बनाकर नाबाद हैं। इससे पहले दूसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम पहली पारी में 253 रन पर ढेर हो गई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली भारतीय टीम ने पहली पारी में 396 रन बनाए थे। ऐसे में रोहित शर्मा की टीम के पास अभी 171 रनों की बढ़त है। आइए दूसरे दिन के टॉप मोमेंट्स के बारे में जानते हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 2nd Test: जो रूट के लिए काल बनते जा रहे हैं जसप्रीत बुमराह, अब तक इतनी बार बना चुके शिकार

बुमराह ने किए 6 शिकार
मुकाबले का दूसरा दिन भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के नाम रहा। उन्होंने 15.5 ओवर गेंदबाजी की और 2.80 की इकॉनमी से 45 रन देकर 6 विकेट चटकाए। इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट में अपने 150 विकेट भी पूरे किए। मुकाबले में बुमराह ने कुछ शानदार यॉर्कर कीं, जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। ओली पोप को शानदार यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद भारतीय तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को भी चारों खाने चित कर दिया। स्टोक्स भी बुमराह की इस गेंद से हैरान थे। 

गिल ने लपके 4 कैच
बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाने वाले शुभमन गिल ने फील्डिंग में अहम योगदान दिया। उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान 4 कैच लपके। कुलदीप यादव की गेंद पर शॉर्ट मिडविकेट पर मुस्तैद गिल ने हवा में उछलकर रेहान अहमद का शानदार कैच पकड़ा। इसके अलावा उन्होंने स्पिल पर तैनात रहकर जो रूट, जॉनी बेयरस्टो और टॉम हार्टले का कैच लपका। गिल के अलावा श्रेयस अय्यर ने भी अक्षर पटेल की गेंद पर जैक क्रॉली का बेहतरीन कैच पकड़ा।

क्रॉली की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
इंग्लैंड की ओर से जैक क्रॉली ने पहली पारी में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने 97.44 की शानदार स्ट्राइक रेट से 78 गेंदों पर 76 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 11 चौकों के साथ ही 2 छक्के भी लगाए। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज ने आते ही बड़े-बड़े शॉट लगाए। हालांकि, उनका विकेट गिरने के बाद पूरी टीम कुछ खास कमाल नहीं कर सकी। क्रॉली के बाद कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 47 रन की पारी खेली। 

ये भी पढ़ें: Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल की पारी के मुरीद हुए यह इंग्लिश कप्तान, कह दी बड़ी बात

रोहित ने छोड़ा स्टोक्स का कैच
इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लिश कैप्टन बेन स्टोक्स का एक कैच छोड़ दिया। कुलदीप यादव की गेंद स्टोक्स के बल्ले का किनारा लेकर स्लिप पर तैनात रोहित के करीब से चौके के लिए निकल गई। रोहित की उंगलियां तो गेंद पर लगीं, पर वह इसे पूरी तरह नहीं लपक सके। इसके अलावा मैच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान भारतीय रोहित शर्मा ने गाली दी। रोहित के ये अपशब्द स्टम्प माइक में रिकॉर्ड हो गए। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि, भारतीय कप्तान ने किसे गाली दी, ये स्पष्ट नहीं हो रहा है। वीडियो में रोहित भी नजर नहीं आ रहे हैं। 

यशस्वी जायसवाल ने जड़ा दोहरा शतक
दूसरे टेस्ट के पहले दिन 257 गेंदों पर 179 रन बनाकर नाबाद रहने वाले यशस्वी ने मुकाबले के दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक लगाया। उन्होंने 290 गेंदों पर 209 रन की पारी खेली। इस पारी में उनके बल्ले से 19 चौके और 7 छक्के निकले। इसके साथ ही यशस्वी ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

jindal steel Ad
5379487