Logo
election banner
IND Vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच हुआ तीसरा टी20 मैच कई रिकॉर्ड्स बनने की वजह से याद रखा जाएगा। इसमें रोहित-रिंकू की जोड़ी ने कई रिकॉर्ड ब्रेक किए।

IND Vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20  सीरीज में भारत ने भले ही जीत हासिल कर ली हो, लेकिन अफगान टीम ने भी अपना दम दिखाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी। सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मुकाबला इस बात की गवाही देता है। इस रोमांचक मैच में कई नए रिकॉर्ड कायम हुए। पहली बार किसी टी20 इंटरनेशनल मैच में 2 सुपर ओवरों के बाद नतीजा निकला, तो वहीं रोहित शर्मा ने भी सबसे ज्यादा टी20 शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इसी कड़ी में एक रिकॉर्ड ऐसा भी रहा, जिसे रोहत शर्मा और रिंकू सिंह की जोड़ी की धुंआधार बैटिंग ने अपने साथ जोड़ लिया। 

आखिरी 3 ओवरों में बनाए 68 रन
पहली बैटिंग करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही थी तो चार विकेट 22 रनों पर ही हो गए थे। हालांकि इसके बाद रोहित शर्मा और रिंकू शर्मा ने अपने बैट से जो रनों का तूफान लाया वो 211 रनों के स्कोर पर जाकर ही थमा। 17 ओवरों तक भारत का स्कोर 154 रन था, ऐसे में किसी ने भी नहीं सोचा था कि भारत 211 रनों का आंकड़ा छू सकेगा। आखिरी तीन ओवरों में रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने कुल 68 रन जोड़े और स्कोर को 200 पार तक पहुंचा दिया। 

आखिरी ओवर में 36 रन बने
रोहित शर्मा और रिंकू सिंह का बल्ला किस कदर आग उगल रहा था, इसका इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि दोनों ने 20वें ओवर में 36 रन बनाए। इसके पहले 19वें ओवर मे भी दोनों ने 22 रन ठोके थे। 17वां ओवर फरीद अहमद ने किया था, जिसमें 10 रन बने थे। इसके बाद अजमतुल्लाह के 19वें ओवर में दोनों बैटर्स ने दो छक्के और दो चौके लगाते हुए कुल 22 रन बटोरे। 

मैच का 20वां ओवर भारतीय फैंस के लिए काफी रोमांचक रहा और करीम जनत के इस ओवर में टीम इंडिया ने 36 रन बना लिए। पहली गेंद पर रोहित शर्मा ने चौका मारा, दूसरी गेंद पर रोहित ने छक्का मारा और ये नो बॉल भी थी। अगली गेंद पर रोहित ने एक रन लिया और स्ट्राइक रिंकू सिंह के पास आ गई। इसके बाद आखिरी तीन गेंदों पर रिंकू सिंह ने 3 लगातार छक्के लगा दिए। 

टी20 के आखिरी 3 ओवरों के स्कोर
क्रिकइन्फो के मुताबिक भारत से पहले साल 2022 में वेस्टइंडीज और इंग्लैड के मुकाबले में आखिरी तीन ओवरों में 59 रन बने थे। वहीं 11 जून को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच में भी आखिरी तीन ओवर में 59 रन बने थे। 16 दिसंबर 2023 को वेस्टइंडीज और इंग्लैड के बीच हुए मुकाबले में आखिरी तीन ओवरों में 54 रन बने थे। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के 14 मई 2010 को हुए मैच में 53 रन बने थे। 

jindal steel Ad
5379487