Logo
election banner
IND Vs AFG 3rd T20: अफगानिस्तान के साथ तीसरे टी20 मैच के दौरान विराट कोहली ने शानदार फील्डिंग कर दर्शकों का दिल जीत लिया।

IND Vs AFG 3rd T20: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत ने सारे मुकाबले जीतकर क्लीन स्वीप कर लिया है। भारत की इस जीत के हीरो रहे रोहित शर्मा, रिंकू सिंह और रवि बिश्नोई। इस मैच में विराट कोहली बल्ले से कुछ कमाल नहीं कर सके और टी20 में पहली बार गोल्डन डक का शिकार हो गए। हालांकि उन्होंने खराब बैटिंग की भरपाई अपनी जानदार फील्डिंग से पूरी कर दी। मैच के दौरान विराट कोहली ने बाउंड्री पर जानदार फील्डिंग करते हुए लगभग सिक्स हो चुकी बॉल को बीच में ही रोककर महत्वपूर्ण रन बचाए। विराट की इस फील्डिंग पर दर्शकों ने भी जमकर एन्जॉय किया। 

रोमांच से भरा रहा मैच
भारत-अफगानिस्तान के बीच हुआ तीसरा मुकाबला रोमांच की सारी हदें पार करता नजर आया। इस मैच का नतीजा दो सुपर ओवरों के बाद निकला। भारत ने अफगानिस्तान को 212 रनों का टारगेट दिया था। अफगानिस्तान ने भी जबर्दस्त बैटिंग करते हुए 20 ओवर में स्कोर लेवल करने में सफलता हासिल कर ली थी। 

अफगानिस्तान की टीम का स्कोर जब 165 रन था, अफगान टीम को 20 गेंदों पर 48 रनों की दरकार थी और वॉशिंगटन सुंदर ओवर कर रहे थे। उनकी गेंद पर करीम जनत ने एक जोरदार हिट किया और गेंद बाउंड्री के बाहर जाने लगी। बाउन्ड्री पर विराट कोहली खड़े हुए थे और उन्होंने एक ऊंची छलांग लगाते हुए बॉल को लपक लिया। 

हालांकि, बैंलेस न बन पाने के चलते उन्होंने गेंद को बाउन्ड्री के अंदर ही फेंक दिया, जिससे छक्का रुक सके। विराट कोहली के इस शानदार एफर्ट की वजह से करीम जनत को सिर्फ 2 रनों से ही संतोष करना पड़ा। विराट की इस अविश्नसनीय फिल्डिंग को देखकर साथी खिलाड़ियों के साथ ही वहां मौजूद सारे दर्शकों ने जमकर तालियां बजाईं। 

मैच में नहीं चला बल्ला
विराट कोहली इस मैच में शून्य पर आउट हो गए और टी20 मैचों में ये उनका पहला गोल्डन डक रहा। हालांकि उन्होंने अपने बल्ले के खराब प्रदर्शन को अपनी बेहतरीन फिल्डिंग से बराबर करने की पुरजोर कोशिश की। विराट की इस लाजवाब फिल्डिंग को लेकर सोशल मीडिया में भी लोग उनकी काफी तारीफ करते नजर आए। 

5379487