Logo
election banner
Big Bash League के एक मैच में पाकिस्तानी खिलाड़ी हारिस रऊफ बिना पैड पहने ही बैटिंग के लिए पहुंच गए। वजह जानकर आपकी हंसी नहीं रुकेगी।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग 2023 में शनिवार को मेलबर्न स्टार्स और सिडनी थंडर के बीच मुकाबला हुआ था, जिसे थंडर ने 5 विकेट से जीता था। सिडनी ने 173 रन के टारगेट को 18.2 ओवर में 5 विकेट में हासिल कर लिया। इस मैच में गेंद और बल्ले के बीच हुई जंग को लेकर तो चर्चा हुई ही, साथ ही पाकिस्तानी गेंदबाज हारिस रऊफ के साथ भी कुछ ऐसा हुआ, जो सुर्खियां बना और इसका वीडियो वायरल हो रहा। 

मैच में मेलबर्न स्टार्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था औऱ 20 ओवर में 172 रन बनाए थे। 19वें ओवर में स्टार्स का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 170 रन था। स्टार्स की पारी का 20वां ओवर सिडनी के पेसर डेनिएल सेम्स ने फेंका। उनके इस ओवर की पहली दो गेंद पर 2 रन आए और फिर लगातार 3 गेंदों पर मेलबर्न के 3 विकेट गिरे। 

बिना पैड पहने मैदान में पहुंचे हारिस
9वें आउट होने वाले बैटर मार्क स्टेकेटे थे। उनके बाद 11वें नंबर पर बैटिंग के लिए हारिस रऊफ को आना था लेकिन लगातार विकेट गिरने के कारण हारिस को हेलमेट और ग्लव्स पहनने तक का समय नहीं मिला और वो मैदान पर भागे-भागे बैटिंग के लिए पहुंचे। इसी जल्दबाजी में वो पैड पहनना भी भूल गए। जिसने भी उनको इस अंदाज में मैदान पर उतरते देखा, वो अपनी हंसी नहीं रोक पाया। 

मेलबर्न स्टार्स ने आखिरी 4 गेंदों में गंवाए 4 विकेट
हारिस ने मैदान में पहुंचने के बाद हेलमेट औऱ ग्लव्स पहना। पारी की आखिरी गेंद होने के कारण हारिस स्ट्राइक पर नहीं थे। ऐसे में पैड नहीं पहने होने के बावजूद अंपायर ने उन्हें नहीं टोका और सिडनी के गेंदबाज सेम्स ने आखिरी गेंद फेंकी और इसपर भी सेम्स ने लियाम डाउसन को आउट कर दिया था। इस तरह हारिस एक भी गेंद नहीं खेल पाए। 

5379487