Logo
election banner
Hardik Pandya Fined for slow over rate: पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत के बाद भी मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या पर बीसीसीआई ने बड़ा जुर्माना ठोक दिया।

Hardik Pandya Fined For Slow Over Rate: आईपीएल 2024 के 33वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 9 रन से हराया। इस जीत के बाद भी मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या को बड़ा नुकसान हो गया। मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों के धीमे स्लो ओवर रेट के कारण हार्दिक पर बीसीसीआई ने बड़ा जुर्माना ठोक दिया। उनपर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। 

आईपीएल की तरफ से जारी बयान में कहा गया,"मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या पर 18 अप्रैल को पीसीए न्यू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है।

बयान में आगे कहा गया, "आईपीएल की न्यूनतम ओवर गति से संबंधित कोड ऑफ कंडक्ट के तहत यह उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध था, इसलिए पंड्या पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।"मुंबई इंडियंस का अगला मुकाबला 22 अप्रैल को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स से होगा।

आईपीएल में अगर कोई टीम पहली बार स्लो ओवर रेट के अपराध के तहत दोषी पाई जाती है तो उसके कप्तान पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाता है। दूसरी बार ऐसा होने पर कप्तान पर जुर्माना बढ़कर दोगुना यानी 24 लाख रुपये हो जाता है और इस बार टीम के सदस्यों पर 6 लाख या उनकी मैच फीस का 25 फीसदी जो भी राशि कम हो, उतना जुर्माना लगाता है। तीसरी बार अगर टीम ये गलती करती है तो फिर कप्तान पर एक मैच का बैन लगाया जाता है। 

हार्द‍िक पंड्या से पहले आईपीएल 2024 में स्लो ओवर रेट की वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर पर भी 12 लाख रुपये का जुर्माना लग चुका है। वहीं, ऋषभ पंत पर तो दो बार इसी गलती के कारण 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा है। 

jindal steel Ad
5379487