Logo
Gujarat Titans vs Punjab Kings Preview: आईपीएल 2024 का 17वां मुकाबला पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

Gujarat Titans vs Punjab Kings Preview: आईपीएल 2024 का 17वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। शुभमन गिल की अगुआई वाली गुजरात टाइटंस ने शुरुआत जीत से की थी। गुजरात ने पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को पहले मैच में 6 रन से हराया था। लेकिन, टीम जीत की लय को बरकरार नहीं रख पाई और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से मैच 63 रन से हार गई थी। 

हालांकि, इसके बाद गुजरात टाइटंस ने अपने तीसरे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अच्छी वापसी की और 163 रन के टारगेट का पीछा कर 7 विकेट से मैच जीता था। 

पंजाब किंग्स लगातार 2 मैच हारी है
दूसरी ओर, पंजाब किंग्स दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपना पहला मैच जीतने के बाद लगातार दो मुकाबले हार गई है। पिछले मैच में पंजाब किंग्स को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 21 रन से हराया था। वहीं, दूसरे मैच में आरसीबी से पंजाब किंग्स को भी हार का मुंह देखना पड़ा था। ऐसे में पंजाब के लिए इस मैच में जीत जरूरी है। 

धवन के अलावा पंजाब के बल्लेबाज अबतक फ्लॉप
पंजाब की बल्लेबाजी की सबसे मजबूत कड़ी शिखर धवन हैं। उन्होंने तीन मैच में 137 रन बनाए हैं। लेकिन, उनके अलावा प्रभसिमरन सिंह, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन जैसे बल्लेबाजों ने अबतक बड़ी पारियां नहीं खेली हैं। ऐसे में गुजरात के खिलाफ मैच में बाकी बल्लेबाजों को भी हाथ खोलने होंगे। दूसरी तरफ, गुजरात की बल्लेबाजी भी अबतक नहीं चली है। टॉप ऑर्डर में शुभमन गिल कुछ खास बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं। डेविड मिलर भी अपने कद के मुताबिक नहीं खेल पाए हैं। ऐसे में इन दोनों बल्लेबाजों का चलना जरूरी है। 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम का विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा होता है। ऐसे में जो टीम टॉस जीतेगी, वो पहले बल्लेबाजी कर सकती है। 

गुजरात बनाम पंजाब हेड टू हेड
गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच 3 मैच खेले गए हैं। इसमें से गुजरात ने 2 और पंजाब ने एक मुकाबला जीता है। 

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487