Logo
election banner
Michael Slater: माइकल स्लेटर मंगलवार को क्वींसलैंड की एक अदालत में घरेलू हिंसा और अलग-अलग एक दर्जन मामलों में पेश हुए थे। लेकिन, कोर्ट ने उनकी बेल खारिज कर दी। इसके बाद वो कोर्ट रूम में ही बेहोश हो गए थे।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर माइकल स्लेटर मंगलवार को घरेलू हिंसा, डराना-धमकाना से जुड़े अलग-अलग एक दर्जन मामलों में क्वींसलैड की कोर्ट में पेश हुए थे। लेकिन, कोर्ट ने उनकी जमानत खारिज कर दी। स्लेटर कोर्ट रूम में ही गश खाकर गिर गए। इसके बाद 54 साल के स्लेटर को कोर्ट के कर्मचारियों ने उठाया। पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर पर घरेलू हिंसा, मारपीट और जबदरस्ती पीछा करने के आऱोप हैं। पुलिस के मुताबिक, स्लेटर ने बीते 6 महीनों में डराने वाले फोन कॉल के साथ ही मैसेज भी किए। 

एबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अदालत ने सुना कि स्लेटर मानसिक बीमारी से जूझ रहे हैं। इसकी वजह से उनका व्यवहार उग्र हो जाता है। उन्हें मई के अंत में फिर से अदालत में पेश होना है। वह 5 दिसंबर, 2023 से 12 अप्रैल, 2024 के बीच अलग-अलग तारीखों पर क्वींसलैंड के सनशाइन कोस्ट पर किए गए कथित अपराधों से जुड़े 19 आरोपों का सामना कर रहे।

माइकल स्लेटर पर बेल की शर्तों के साथ ही घरेलू हिंसा के आदेश का उल्लंघन करने के 10 आरोप भी लगाए गए थे। इससे पहले, पुलिस ने उन्हें कई दिनों तक घरेलू हिंसा की घटनाओं के बाद शुक्रवार को घर से गिरफ्तार किया गया। बीते सोमवर को अदालत के आदेश पर स्लेटर को पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया था। 

1993 के एशेज दौरे पर डेब्यू करने के बाद से स्लेटर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 74 टेस्ट खेले। इसमें उन्होंने 14 शतकों के साथ 5312 रन बनाए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 42 वनडे भी खेले। स्लेटर ने साल 2004 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया और टीवी कमेंट्री करियर की शुरुआत की थी। लेकिन, वो अक्सर विवादों में रहते हैं। इससे पहले भी उनपर मारपीट के आरोप लग चुके हैं। 

5379487