Logo
election banner
Usman Khan: यूएई क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान में जन्मे उस्मान खान पर हाल में ही 5 साल का बैन लगाया था। अब पीसीबी ने कहा है कि उस्मान अब पाकिस्तान की तरफ से खेलेंगे।

नई दिल्ली। यूएई क्रिकेट बोर्ड से गद्दारी करने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर उस्मान खान पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मेहरबान है। पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने साफ कर दिया है कि उस्मान पाकिस्तान क्रिकेट टीम में चुने जाने की रेस में हैं और उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम में मौका दिया जा सकता है। उस्मान हाल ही में समाप्त हुए पाकिस्तान के 29-खिलाड़ियों के फिटनेस शिविर का हिस्सा थे, जिसका संचालन पाकिस्तान सेना ने किया था। 

पिछले हफ्ते, उस्मान खान को अमीरात क्रिकेट बोर्ड द्वारा पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। 28 साल के उस्मान को "अमीरात क्रिकेट बोर्ड के प्रति अपने दायित्वों का उल्लंघन करते हुए पाया गया।" न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले, नकवी ने पुष्टि की कि उस्मान पाकिस्तान के लिए खेलने के लिए पात्र हैं। जियो न्यूज के हवाले से मीडिया से बात करते हुए नकवी ने कहा, "[उस्मान] खान पाकिस्तान के लिए पात्र हैं और वह (राष्ट्रीय टीम के लिए) खेलेंगे।"

यूएई क्रिकेट बोर्ड ने उस्मान पर बैन लगाया
ईसीबी ने अपने बयान में कहा था कि उस्मान ने यूएई के लिए खेलने के अपने फैसले के बारे में गलत जानकारी दी। उन्होंने एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा दिए गए मौकों और समर्थन का इस्तेमाल करके दूसरे रास्ते तलाशने की कोशिश की। वो अब यूएई के लिए खेलने की योग्यता हासिल करना नहीं चाहते हैं। उस्मान ने इस साल की शुरुआत में ILT20 के दूसरे सीजन में बतौर स्थानीय खिलाड़ी हिस्सा लिया था। 

उस्मान पाकिस्तान टीम के कैंप में शामिल हुए थे
यूएई क्रिकेट बोर्ड ने उस्मान को एक साल का कॉन्ट्रैक्ट भी दिया था। ताकि उन्हें यूएई की तरफ से खेलने की योग्यता मिल सके। लेकिन, उस्मान दोबारा पाकिस्तान में मौके तलाशने में जुट गए। उन्होंने इसी साल पाकिस्तान सुपर लीग में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी और लगातार दो शतक ठोके थे। इसके बाद वो पाकिस्तान टीम के कैंप में शामिल हुए थे। 

5379487