Logo
election banner
Dhruv Jurel 38 Ball Fifty: इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुने जाने के बाद ध्रुव जुरेल ने अपने तेवर दिखाए हैं। उन्होंने इंडिया-ए की तरफ से खेलते हुए इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ 4 दिवसीय मैच में महज 38 गेंद में फिफ्टी ठोकी है।

नई दिल्ली। इंग्लैंड और भारत के बीच 25 जनवरी से पहला टेस्ट खेला जाएगा। लेकिन, इस सीरीज की तैयारी इंडिया-ए और इंग्लैंड लॉयंस के बीच मुकाबले से शुरू हो चुकी है। इंडिया-ए और इंग्लैंड लॉयंस के बीच अहमदाबाद में 4 दिवसीय मैच खेला जा रहा। इस मैच का पहला दिन जहां भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा तो दूसरे दिन बल्लेबाज छाए रहे। इसमें 22 साल के युवा विकेटकीपर बैटर ध्रुव जुरेल भी शामिल हैं। ध्रुव को एक दिन पहले ही भारतीय टेस्ट टीम में चुना गया था और उसके अगले ही दिन शनिवार को ध्रुव ने अपने तेवर दिखा दिए। 

ध्रुव जुरेल ने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ 4 दिवसीय मैच के दूसरे दिन महज 38 गेंद में अर्धशतक ठोका। ध्रुव ने अपनी इस पारी में 5 चौके और तीन छक्के मारे। यानी 50 में से 38 रन तो ध्रुव ने सिर्फ बाउंड्री से ही हासिल कर लिए। ध्रुव की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने इस मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी 462/8 के स्कोर पर घोषित की। इंडिया-ए ने 5 रन प्रति ओवर के दर से ये रन बनाए। 

हैदराबाद में 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले पहले दो टेस्ट मैचों के लिए केएल राहुल और केएस भरत के साथ ध्रुव जुरेल को विशेषज्ञ विकेटकीपर के रूप में चुना गया है। ध्रुव इंडिया-ए के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

उन्होंने पिछले महीने ही साउथ अफ्रीका दौरे पर इंडिया-ए की तरफ से खेलते हुए अर्धशतक ठोका था। फिर केरल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के मैच में भी अर्धशतक जमाया था और अब इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ फिफ्टी जमाकर टीम इंडिया में चुने जाने के फैसले को सही साबित किया है। केएस भरत के टीम में होने के बावजूद जुरेल ही इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ 4 दिवसीय मैच में विकेटकीपिंग कर रहे हैं, जो ये दिखाता है कि टीम मैनेजमेंट को इस खिलाड़ी पर कितना भरोसा है। 

jindal steel
5379487