Logo
election banner
Cameron Green Century: कैमरन ग्रीन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट के पहले दिन शतक ठोक ऑस्ट्रेलिया को संकट से उबारा। पहले दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट के नुकसान पर 279 रन बनाए।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंग्टन में दो टेस्ट की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर 9 विकेट के नुकसान पर 279 रन बनाए। चार नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे कैमरन ग्रीन ऑस्ट्रेलिया के लिए संकटमोचक बने। वो 155 गेंद में 103 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

कैमरन ग्रीन का ये टेस्ट करियर का दूसरा शतक है। उन्होंने स्टम्प्स से एक गेंद पहले चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया। इस पारी के दौरान उन्हें मांसपेशियों में लगातार खिंचाव महसूस हो रहा था। इसके बावजूद वो डटे रहे और वेलिंग्टन टेस्ट के आखिरी ओवर में तीन चौके लगाकर अपनी सेंचुरी पूरी की। 

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही थी
2016 के बाद न्यूजीलैंड में पहला टेस्ट खेल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी ऱही थी। स्टीव स्मिथ और उस्मान ख्वाजा ने पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े थे। इस स्कोर पर स्मिथ (31) के आउट होते ही ऑस्ट्रेलिया की पारी लड़खड़ा सी गई और 28 रन के भीतर टीम के 4 विकेट गिर गए। 

28 रन के भीतर 4 विकेट गंवाए
ट्रेविस हेड, मार्नस लैबुशेन 1-1 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, उस्मान ख्वाजा भी 33 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मिचेल मार्श और कैमरन ग्रीन के बीच पांचवें विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी हुई। लगा कि ऑस्ट्रेलिया की पारी अब संभल जाएगी। लेकिन, 40 रन की पारी खेलकर मार्श भी आउट हो गए। पर ग्रीन एक छोर पर डटे रहे। उनकी शुरुआत तो बहुत अच्छी नहीं रही। लेकिन, कुछ गेंद खेलने के बाद ग्रीन ने लय पकड़ी और मैट हैनरी की स्विंग का सामना करने के लिए उन्होंने क्रीज से बाहर निकलकर शॉट्स खेले। 

यह भी पढ़ें: Ishan-Shreyas Loss: ईशान-श्रेयस को एक झटके में करोड़ों का नुकसान, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के बिना दोनों और क्या खो देंगे? जानिए पूरी लिस्ट

ग्रीन ने आखिरी ओवर में 3 चौके लगाकर शतक जमाया
वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए 4 नंबर पर बैटिंग करने वाले कैमरन ग्रीन ने जोखिम भरे शॉट के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। दरअसल, टिम साउदी की गेंद पर उन्होंने शॉट खेला और गेंद साउदी के हाथ से निकलकर सीधे चौके के लिए चली गई। इस तरह ग्रीन ने अपनी फिफ्टी पूरी की। इसके बाद उन्होंने दिन के आखिरी ओवर में अपना दूसरा शतक पूरा किया। न्यूजीलैंड की तरफ से मैट हेनरी ने 4 और विलियम ओ राउरके ने 2 विकेट लिए। 

jindal steel Ad
5379487