Logo
election banner
Beth Mooney, Sneh Rana, WPL 2024: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का समय बचा है। 23 फरवरी से लीग के दूसरे सीजन की शुरुआत होगी। इससे पहले WPL को लेकर बड़ी खबर सामने आई है।

Beth Mooney, Sneh Rana, WPL 2024: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का समय बचा है। 23 फरवरी से लीग के दूसरे सीजन की शुरुआत होगी। इससे पहले WPL को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज बेथ मूनी एक बार फिर गुजरात जायंट्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंगी। इसके अलावा भारतीय खिलाड़ी स्नेहा राणा को उपकप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हाल ही में फ्रेंचाइजी ने माइकल क्लिंगर को हेड कोच नियुक्त किया था। स्नेहा राणा ने पिछले साल WPL के डेब्यू सीजन में बेथ मूनी की गैरमौजूदगी में गुजरात जायंट्स का नेतृत्व किया था। मूनी चोट के चलते पहले मुकाबले के बाद ही बाहर हो गई थीं। 

मूनी ने जताई खुशी
मूनी ने कहा, "मैं गुजरात जाइंट्स के साथ वापस आकर खुश हूं और मुझ पर टीम के भरोसे के लिए आभारी हूं। हमारे पास एक शानदार टीम है और मुझे विश्वास है कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे। यह अच्छी बात है कि WPL बेंगलुरु और नई दिल्ली में खेला जाएगा। जो टूर्नामेंट के लिए नया है।"

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: ध्रुव जुरेल ने पिता को बताया अपना हीरो, टेस्ट डेब्यू को लेकर कही ये बात

राणा ने कही ये बात
राणा ने कहा, "WPL का दूसरा सीजन क्रिकेट का एक और त्योहार होगा। बेथ की कप्तान के रूप में वापसी शानदार खबर है और मैं उसका समर्थन करने के लिए हर संभव कोशिश करूंगा। टीम अच्छी तरह से संतुलित है और हम एक अच्छी स्थिति में हैं।" 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी पहला मैच
गुजरात जायंट्स 25 फरवरी को मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। WPL के पहले सीजन में फ्रेंचाइजी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। फ्रेंचाइजी ने 8 मुकाबले खेले थे और उन्हें सिर्फ 2 में ही जीत नसीब हुई थी। 4 अंकों के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर रही थी। टीम का नेट रन रेट -2.220 था। ऐसे में इस बार टीम की कोशिश बेहतर प्रदर्शन पर होगी। 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: राजकोट में लग सकती है रिकॉर्ड्स की झड़ी, इन 4 कीर्तिमान का बनना तो तय

5379487