नई दिल्ली। बीसीसीआई ने 2024 वुमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2024) की मेजबानी के लिए बैंगलुरू और दिल्ली को चुना है। बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के दूसरे सीज़न के लिए 22 फरवरी से 17 मार्च के बीच अस्थायी तौर पर एक विंडो भी तय की है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो को पता चला है कि वुमेंस प्रीमियर लीग का पहला हिस्सा बैंगलुरु में खेला जाएगा जबकि दिल्ली नॉकआउट सहित दूसरे चरण की मेजबानी करेगा। 22 मुकाबलों वाले 5 टीम के इस टूर्नामेंट को दो वेन्यू पर करने से 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2024 के लिए दोनों वेन्यू की पिचें ताजा रहेंगी। 

वुमेंस प्रीमियर लीग का ओपनिंग सीजन पिछले साल खेला गया था। तब मुकाबले मुंबई और नवी मुंबई में खेले गए थे। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही कहा था कि बीसीसीआई वुमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीज़न को एक राज्य में भी आयोजित करना चाहेगा ताकि एक छोटी सी विंडो के भीतर अलग-अलग वेन्यू पर टूर्नामेंट आयोजित करने की तार्किक चुनौतियों को दूर किया जा सके।

हालांकि, बीसीसीआई ने फैसला किया कि 2 वेन्यू बेहतर विकल्प होगा। लेकिन बेंगलुरू (एम चिन्नास्वामी स्टेडियम) और दिल्ली (अरुण जेटली स्टेडियम) में सिर्फ एक ही स्टेडियम है और इन दोनों वेन्यू पर लगातार 10 दिन मैच खेले जाएंगे। अब तक न तो आईपीएल और न ही WPL में एक ही वेन्यू पर लगातार दो दिन से अधिक मैच हुए हैं। बता दें कि मुंबई इंडियंस वुमेंस प्रीमियर लीग की डिफेडिंग चैंपियन है। मुंबई की टीम ने ओपनिंग सीजन के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराया था।