Logo
election banner
Ben stokes on IND vs ENG Ranchi Test Pitch: बेन स्टोक्स ने रांची के विकेट को लेकर ऐसी बात कही है, जिससे ये लग रहा है कि इंग्लैंड की टीम अभी से डर गई है।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में शुक्रवार से चौथा टेस्ट खेला जाएगा। इस टेस्ट में पिच का मिजाज कैसा रहेगा? ये सवाल बना हुआ है। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का तो रांची का विकेट देखकर ही माथा चकरा गया है। उन्होंने चौथे टेस्ट से पहले पिच को लेकर बड़ी बात कही। 

बेन स्टोक्स से रांची के विकेट को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, दूर से देखने पर पिच हरी-भरी दिख रही थी लेकिन जब आप करीब जाते हैं तो इसमें दरारें नजर आ रही हैं। ये काफी दिलचस्प लग रहा है। मैं बहुत ज्यादा पिच को लेकर कुछ बोल नहीं सकता। मैंने पहले कभी ऐसा विकेट देखा ही नहीं। इसलिए मुझे इसका कोई अंदाजा ही नहीं। 

विकेट कैसा खेलेगा, इस सवाल के जवाब में स्टोक्स ने कहा कि मैंने इससे पहले ऐसी पिच देखी ही नहीं, इसलिए मैं इस विकेट को लेकर कुछ नहीं कह सकता हूं। स्टोक्स चौथे टेस्ट में गेंदबाजी कर सकते हैं। 

रांची जैसा विकेट मैंने पहले नहीं देखा: स्टोक्स
स्टोक्स ने आगे कहा, "अगर आप विकेट के विपरीत छोर की तरफ देखते हैं तो ये बिल्कुल अलग दिख रहा, जिसे मैं देखना का आदी हूं, खासतौर से भारत में। ड्रेसिंग रूम से विकेट का एक छोर ग्रीन दिख रहा। लेकिन, जब आप विकेट के पास जा रहे हैं तो ये बिल्कुल अलग दिखता है। विकेट नजदीक से भुरभुरा दिख रहा और इसमें काफी क्रैक भी हैं।"

एक छोर से बल्लेबाजी आसान होगी:पोप
इंग्लैंड के उप कप्तान ओली पोप ने भी पिच के इस दोहरे स्वरूप की तरफ इशारा किया था। उन्होंने कहा था, फिलहाल, तो एक छोर से ये विकेट बल्लेबाजी के लिए बहुत अच्छा लग रहा। वहीं, दूसरी तरफ से सतह अलग लग रही है। लेकिन, मुझे यकीन है कि बल्लेबाजी के लिए ये विकेट बहुत मुश्किल नहीं होगा। इसमें क्रैक जरूर हैं। लेकिन, इसमें काफी पानी दिया गया है, जो सूख जाएगा। फिलहाल,तो हम इसे ऐसे ही देख रहे कि एक छोर से विकेट अच्छा है और दूसरे छोर पर काफी क्रैक हैं। अब कल देखेंगे कि क्या होता है। 

5379487