Logo
election banner
Aus vs WI 3rd T20: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा और आखिरी टी20 मुकाबला पर्थ स्टेडियम में खेला गया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

Aus vs WI 3rd T20: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा और आखिरी टी20 मुकाबला मंगलवार को पर्थ स्टेडियम में खेला गया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 220 रन बनाए। जवाब में कंगारू टीम 5 विकेट खोकर 183 रन ही बना सकी। विंडीज टीम ने आखिरी मुकाबला 37 रन से अपने नाम किया। सीरीज के पहले 2 मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने जीते थे। सीरीज का पहला टी20 कंगारू टीम ने 11 रन से जीता था। इसके अलावा दूसरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 34 रन से हराया था।

वॉर्नर ने लगाया अर्धशतक
221 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम को 68 के स्कोर पर पहला झटका लगा। कप्तान मिचेल मार्श ने 13 गेंदों पर 17 रन बनाए। एरोन हार्डी के रूप में कंगारू टीम का दूसरा विकेट गिरा। उन्होंने 16 गेंदों पर 16 रन बनाए। रोमारियो शेफर्ड ने उन्हें बोल्ड किया। डेविड वॉर्नर के रूप में कंगारू टीम का तीसरा विकेट गिर गया है। वॉर्नर ने 49 गेंदों पर 81 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके बाद जोश इंग्लिश ने 1 और ग्लेन मैक्सवेल ने 12 रन बनाए। टिम डेविड 41 और मैथ्यू वेड 7 रन बनाकर नाबाद रहे। 

Aus vs WI 3rd T20 update

ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम लौटी पवेलियन
ग्लेन मैक्सवेल के रूप में ऑस्ट्रेलिया टीम को 5वां झटका लगा। उन्होंने 14 गेंदों पर 12 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 2 चौके भी लगाए। 

ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा
ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा गया है। जोश इंग्लिश ने 3 गेंदों का सामना किया और 1 रन बनाया। 

कंगारू टीम का तीसरा विकेट गिरा
डेविड वॉर्नर के रूप में कंगारू टीम का तीसरा विकेट गिर गया है। वॉर्नर ने 49 गेंदों पर 81 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के लगाए। 

ऑस्ट्रेलिया को लगा दूसरा झटका
एरोन हार्डी के रूप में कंगारू टीम का दूसरा विकेट गिरा। उन्होंने 16 गेंदों पर 16 रन बनाए। रोमारियो शेफर्ड ने उन्हें बोल्ड किया।

ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट गिरा
221 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को 68 के स्कोर पर पहला झटका लगा। कप्तान मिचेल मार्श ने 13 गेंदों पर 17 रन बनाए। 

वेस्टइंडीज ने बनाए 220 रन
वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 220 रन बनाए। शेरफेन रदरफोर्ड और आंद्रे रसेल ने अर्धशतक लगाया। इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और टीम ने 3 विकेट जल्दी खो दिए। जॉनसन चार्ल्स ने 4, निकोलस पूरन ने 1 और काइल मेयर्स ने 11 रन बनाए। इसके बाद रोस्टन चेज (37) और कप्तान रोवमैन (21) पॉवेल ने पारी को संभाला। साथ ही शेरफेन रदरफोर्ड और आंद्रे रसेल के बीच छठे विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी हुई। रसेल ने 29 गेंदों पर 71 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 7 छक्के जड़े। रदरफोर्ड 40 गेंदों पर 67 और रोमारियो शेफर्ड 2 रन बनाकर नाबाद रहे। 

वेस्टइंडीज का छठा विकेट गिरा
आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज का छठा विकेट गिरा। आंद्रे रसेल ने 29 गेंदों पर 71 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 7 छक्के भी लगाए। 

शेरफेन रदरफोर्ड और आंद्रे रसेल ने लगाया अर्धशतक
खराब शुरुआत के बाद शेरफेन रदरफोर्ड और आंद्रे रसेल ने वेस्टइंडीज की पारी को संभाला। दोनों ही बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़ दिया है। 

कप्तान रोवमैन पॉवेल ने बनाए 21 रन
वेस्टइंडीज की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है। कप्तान रोवमैन पॉवेल ने 3 चौकों की मदद से 14 गेंदों पर 21 रन बनाए। आरोन हार्डी की गेंद पर मैथ्यू वेड ने उनका कैच लपका। 

रोस्टन चेज भी लौटे पवेलियन
वेस्टइंडीज को रोस्टन चेज के रूप में चौथा झटका लगा है। एडम जैम्पा ने उन्हे बोल्ड किया। उन्होंने 20 गेंदों पर 37 रन बनाए। इस दौरान चेज ने 3 चौके और 2 छक्के जड़े।

वेस्टइंडीज की खराब शुरुआत
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही। तीसरे ओवर में टीम को एक और झटका लगा। अपना दूसरा ओवर करने आए जेवियर बार्टलेट ने वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स को बोल्ड किया। मेयर्स ने 2 चौकों की मदद से 7 गेंदों पर 11 रन बनाए। 

वेस्टइंडीज को लगा दूसरा झटका
दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर वेस्टइंडीज को दूसरा झटका लगा। जेसन बेहरेनडॉर्फ ने विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन को अपना शिकार बनाया। पूरन ने 3 गेंदों का सामना किया और वह सिर्फ 1 रन ही बना सके। 

वेस्टइंडीज का पहला विकेट गिरा
पहले ओवर की आखिरी गेंद पर वेस्टइंडीज का पहला विकेट गिरा। सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स ने 6 गेंदों का सामना किया और 4 रन बनाए। जेवियर बार्टलेट ने उनका विकेट चटकाया। 

वेस्टइंडीज ने जीता टॉस
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 में वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टास जीता है। इसके साथ ही उन्होंने पहले बल्लेबाजी चुनी है। 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
वेस्टइंडीज: काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोस्टन चेज, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शेरफेन रदरफोर्ड, आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ।
ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, जोश इंग्लिस, मिशेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, आरोन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एडम ज़म्पा, जेवियर बार्टलेट, स्पेंसर जॉनसन, जेसन बेहरेनडोर्फ।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं
वेस्टइंडीज टीम: ब्रैंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शाई होप, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शेरफेन रदरफोर्ड, आंद्रे रसेल, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, काइल मेयर्स, ओशाने थॉमस, रोस्टन चेज, गुडाकेश मोती।
ऑस्ट्रेलिया टीम: डेविड वार्नर, जोश इंग्लिस, मिशेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एडम जैम्पा, स्पेंसर जॉनसन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, आरोन हार्डी, जेवियर बार्टलेट, वेस एगर, जेक फ्रेजर मैकगर्क।

ये भी पढ़ें: Sanjana Ganesan: जसप्रीत बुमराह की पोस्ट पर यूजर ने किया भद्दा कमेंट, संजना गणेशन ने लगा दी क्लास

5379487