Logo
election banner
Akash Deep Test Debut: आकाश दीप का इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में ड्रीम डेब्यू हुआ है। उन्होंने इंग्लैंड के पहले गिरे तीनों विकेट लिए। इसमें से 2 शिकार तो उन्होंने तीन गेंद के भीतर किए।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में शुक्रवार से चौथा टेस्ट शुरू हुआ है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है। भारत की तरफ से इस टेस्ट में जसप्रीत बुमराह नहीं खेल रहे हैं। उनके स्थान पर बंगाल की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले तेज गेंदबाज आकाश दीप को डेब्यू का मौका मिला और उन्होंने तीन गेंद में 2 विकेट लेकर अपने टेस्ट करियर का ड्रीम डेब्यू किया। 

आकाश दीप ने इंग्लैंड की पारी के 10वें ओवर में तीन गेंद के भीतर पहले बेन डकेट और फिर इंग्लैंड के उपकप्तान ओली पोप का शिकार किया। आकाश ने अपने इस ओवर की दूसरी गेंद पर बेन डकेट को फंसाया। आकाश की ये गेंद ऑफ स्टम्प की लाइन पर थी और हल्की सी स्विंग हुई। इस गेंद से छेड़छाड़ करने के चक्कर में डकेट विकेट के पीछे ध्रुव जुरेल के हाथों कैच आउट हो गए। डकेट 11 रन ही बना सके। डकेट इस सीरीज में इंग्लैंड के टॉप स्कोरर हैं। 

आकाश दीप ने डेब्यू पर तीन विकेट लिए 
एक गेंद बाद ही आकाश ने इंग्लैंड के उपकप्तान ओली पोप का शिकार कर दिया। आकाश ने ये गेंद क्रीज के कोने से फेंकी थी। गेंद तेजी से अंदर की तरफ आई और सीधे पोप के पैड से जा टकराई। इसके बाद उन्होंने एलबीडब्ल्यू की अपील की। लेकिन, अंपायर ने नॉट आउट करार दिया। इसके बाद रोहित शर्मा ने रिव्यू लिया और DRS में ये दिखा कि गेंद की हाइट ज्यादा नहीं थी और गेंद लेग स्टम्प के टॉप पर जाकर टकराती। इस तरह अंपायर को फैसला बदलना पड़ा और पोप का खेल खत्म हुआ। वो खाता तक नहीं खोल पाए। 

क्राउली को किया बोल्ड 
बता दें कि आकाश ने अपने दूसरे ओवर में जैक क्राउली को भी क्लीन बोल्ड कर दिया था। लेकिन, नो बॉल होने की वजह से उनके हाथ खाली रह गए थे। हालांकि, इसकी कसक आकाश ने बाद में पूरी कर दी। उन्होंने क्राउली को 42 रन के स्कोर पर दोबारा बोल्ड कर दिया और इस बार उन्होंने नो बॉल वाली गलती नहीं की। इस तरह इंग्लैंड के पहले गिरे तीनों विकेट आकाश की झोली में आए और इससे बेहतर डेब्यू की कल्पना शायद ही कोई खिलाड़ी कर सकता है। 

jindal steel Ad
5379487