Logo
election banner
IND A vs ENG Lions: इंडिया-ए के खिलाफ दूसरे अनऑफिशियल टेस्ट में इंग्लैंड लॉयंस पहले दिन ही 152 रन पर ढेर हो गए। इसके जवाब में इंडिया-ए ने स्टम्प्स पर बिना विकेट गंवाए 150 रन ठोक दिए हैं।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से हैदराबाद में टेस्ट मैच शुरू होने जा रहा है। इस मुकाबले से पहले ही अहमदाबाद में इंग्लैंड लॉयंस और इंडिया-ए के बीच 4 दिवसीय मैच शुरू हुआ है। इस मुकाबले के पहले दिन बुधवार को भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड लॉयंस को घुटनों पर ला दिया। इंडिया-ए ने इंग्लैंड लॉयंस को पहली पारी में 52.4 ओवर में 152 रन रन पर ढेर कर दिया। इसके जवाब में इंडिया-ए ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर बिना विकेट गंवाए 150 रन बना लिए हैं। इंडिया-ए सिर्फ 2 रन पीछे है। 

इंग्लैंड लॉयंस को ढेर करने में भारत के तीन गेंदबाजों का अहम योगदान रहा। इसमें यश दयाल, वॉशिंगटन सुंदर और आकाश दीप शामिल हैं। आकाश दीप ने सबसे अधिक 4 विकेट झटके जबकि यश और सुंदर ने भी 2-2 विकेट लिए। इंग्लैंड लॉयंस के 7 बैटर दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए।

इंग्लैंड लॉयंस के 7 बैटर दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर पाए

इस मुकाबले में लॉयंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। लेकिन, इंग्लैंड की टीम पर ये फैसला भारी पड़ा। 52 ओवर के भीतर ही इंग्लैंड लॉयंस ऑलआउट हो गए। लॉयंस की तरफ से ओलिवर प्राइस ने सबसे अधिक 48 रन बनाए। इसके बाद ब्रायडन कार्स ने 31 रन की पारी खेली।

आकाश दीप ने 4 विकेट झटके
इंग्लैंड लॉयंस ने 50 रन के भीतर ही 4 विकेट गंवा दिए थे। यश दयाल और आकाश दीप ने नई गेंद से कमाल की गेंदबाजी की। आकाश ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए। उन्होंने एलेक्स लीस, जेम्स रियू, डैन मुसली और टॉम लोवेस को आउट किया। सुंदर ने भी अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने भी 2 शिकार किए। बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार को भी एक सफलती मिली। 

पडिक्कल शतक से 4 रन दूर
इंडिया-ए के गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने भी अपना दम दिखाया और इंग्लैंड लॉयंस के 152 रन के जवाब में पहले दिन स्टम्प्स पर 32 ओवर में बिना विकेट गंवाए 150 रन बना लिए हैं।

कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन 53 और देवदत्त पडिक्कल 92 रन पर नाबाद लौटे हैं। पडिक्कल को रजत पाटीदार के स्थान पर इस मैच के लिए इंडिया-ए टीम से जोड़ा गया था और उन्होंने महज 96 गेंद में 92 रन ठोक डाले। वो अबतक 15 चौके उड़ा चुके हैं। 

5379487