Logo
election banner
AFG vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान कर दिया गया है। सबसे अच्छी बात यह ही कि 15 सदस्यीय टीम में कप्तान राशिद खान की वापसी हुई है।

AFG vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बुधवार को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया। सबसे अच्छी बात यह ही कि 15 सदस्यीय टीम में कप्तान राशिद खान की वापसी हुई है। चोट के कारण पिछले कुछ समय से राशिद क्रिकेट से दूर थे। राशिद खान पिछले साल वनडे विश्व कप के दौरान इंजर्ड हो गए थे। टूर्नामेंट के बाद उन्होंने सर्जरी कराई, जिसके चलते वह 3 महीने क्रिकेट से दूर रहे। अब वह आयरलैंड के खिलाफ कप्तानी करेंगे और IPL 2024 में भी खेलते नजर आएंगे। टी20 सीरीज की शुरुआत 15 मार्च से होगी और आखिरी मुकाबला 18 मार्च को खेला जाएगा। 

टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान का स्क्वॉड: राशिद खान (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), सादिक अटल, एजाज अहमद जई, इशाक रहीमी (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, नांग्याल खरोटाई, अजमत उमरजई, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान, वफ़ादार मोमंद, फरीद मलिक, नवीन उल हक, फजलहक फरूकी।

टी20 सीरीज का शेड्यूल
आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज की बात करें तो इसकी शुरुआत 15 मार्च से होगी। सीरीज का दूसरा मुकाबला 17 मार्च को और आखिरी 18 मार्च को खेला जाएगा। सीरीज के सभी मुकाबले शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। 

पहला टी20: 15 मार्च, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम
दूसरा टी20: 17 मार्च, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम
तीसरा टी20: 18 मार्च, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम

इससे पहले खेली गई थी वनडे सीरीज
इससे पहले दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी। एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच को आयरलैंड ने 6 विकेट से जीता था। सीरीज के दूसरे मुकाबले को अफगानिस्तान ने 35 रन से अपने नाम किया था। इसके अलावा तीसरा वनडे रद्द हो गया था। आखिरी वनडे में 1 गेंद तक नहीं फेंकी जा सकी थी। 

ये भी पढ़ें: IPL 2024, RCB Playing 11: पहले मुकाबले में CSK से भिड़ेगी RCB, विराट कोहली पर होंगी निगाहें; जानिए क्या होगी प्लेइंग इलेवन

5379487