Logo
T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टी20 विश्व कप को देखते हुए धोनी के खास दोस्त को टीम का बॉलिंग कंसल्टेंट नियुक्त किया है।

नई दिल्ली। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को टी20 विश्व कप के लिए टीम का बॉलिंग कंसल्टेंट नियुक्त किया है। वो टी20 विश्व कप के लिए आयोजित होने वाले कैंप से पहले अफगानिस्तान टीम से जुड़ जाएंगे। 

बता दें कि ड्वेन ब्रावो 2012, 2016 में टी20 विश्व कप जीतने वाली वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा थे। ब्रावो के नाम टी20 में सबसे अधिक 625 विकेट हैं। उन्होंने इंटरनेशनल टी20 में भी 78 शिकार किए हैं। अपने क्रिकेट करियर के दौरान ब्रावो की गिनती दुनिया के बेस्ट डेथ ओवर गेंदबाजों में होती थी। वो लंबे वक्त तक महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम का भी हिस्सा रहे हैं। वो टीम के बॉलिंग कोच भी रहे हैं। वो करीब-करीब दुनिया भर की सभी बड़ी टी20 लीग का खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुके हैं। 

अफगानिस्तान ने पिछली टी20 सीरीज आयरलैंड के खिलाफ खेली थी और 2-1 से उसमें जीत हासिल की थी। अफगानिस्तान का विश्व कप अभियान 29 मई और 31 मई को ओमान और स्कॉटलैंड के खिलाफ दो अभ्यास मैच से शुरू होगा। अफगानिस्तान 4 जून को टी20 विश्व कप में युगांडा के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा। अफगान टीम ग्रुप सी में न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और पापुआ न्यूगिनी के साथ है। राशिद खान टीम के कप्तान चुने गए हैं।

पिछले टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान की टीम अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद एक भी मैच नहीं जीत पाई थी। 5 मुकाबलों में से अफगानिस्तान की टीम को 3 में हार मिली थी जबकि 2 मैच बेनतीजा रहे थे। 

5379487