Logo
election banner
AB De Villiers on Virat Kohli: साउथ अफ्रीका के पूर्व बैटर एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाने वालों को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा कि जिसको ज्ञान नहीं, जो क्रिकेट खेला नहीं, वो कोहली पर सवाल उठा रहे।

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने भारत और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बैटर विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्हें इतिहास के महानतम खिलाड़ियों में से एक बताया। आईपीएल 2024 में कोहली दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने दस मैच खेले और 147.49 की स्ट्राइक रेट से 500 रन बनाए। मौजूदा टी20 टूर्नामेंट में उन्होंने 20 छक्के और 46 चौके लगाए हैं। डिविलियर्स कोहली के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाने वालों पर भड़क गए हैं। 

एबी डिविलियर्स ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, "विराट कोहली अपने स्ट्राइक रेट को लेकर आलोचना झेल रहे हैं। यह लंबे समय से चल रहा और मैं अब इससे तंग आ चुका हूं। मैं कम से कम कहूं तो मैं अब इस सबसे तंग आ गया हूं। कोहली अब तक खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है। क्रिकेट का खेल। वह आईपीएल में अविश्वसनीय है, वह आरसीबी के लिए एक निश्चित भूमिका निभाते हैं और मेरे पास बहुत सारे डेटा-आधारित पंडित हैं जो उनकी आलोचना करते रहते हैं जब आपको वास्तव में खेल का ज्ञान नहीं होता है। आपने क्रिकेट के मैच खेले हैं और आईपीएल में आपके कितने शतक हैं?"

विराट जैसा खेल रहे, वैसा खेलो: डिविलियर्स
उन्होंने आगे कहा, "विराट कोहली इसी अंदाज में खेलते हुए अपनी टीम को कई मुकाबले जिता चुके हैं। उनके पास रणनीति बनाना, कोच, कप्तान और टीम मैनेजमेंट का काम है। इस साल उनका स्ट्राइक रेट 2016 के आईपीएल सीजन से भी बेहतर रहा है, जिसमें उन्होंने 900 से अधिक रन बनाए थे। मुझे नहीं पता कि उनकी क्यों आलोचना हो रही है। मैं बस इतना ही कह सकता हूं, तुम जैसा खेल रहे हो, वैसा ही खेलो।"

आरसीबी और गुजरात टाइटंस के बीच हुए पिछले मैच में कोहली ने अपनी धमाकेदार 70* रन की पारी से प्रभाव छोड़ा था। वह बेंगलुरु की जीत में एक प्रमुख कारक थे और उन्होंने अपने स्ट्राइक रेट को लेकर हाल की चर्चा को खारिज कर दिया था। 

5379487