Logo
RR vs RCB, IPL 2024 Eliminator: आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर बुधवार शाम 7.30 बजे से राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। इस मैच में 5 खिलाड़ियों पर नजर होगी, जो हारी बाजी को पलटने का दम रखते हैं और कई बार आईपीएल 2024 में इसे साबित कर चुके हैं

Players To Watch Out In RCB vs RR Eliminator Match: आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर बुधवार शाम 7.30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टे़डियम में खेला जाएगा। इस मैच में फाफ डु प्लेसी की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टक्कर राजस्थान रॉयल्स से होगी। इस मैच में जो टीम हारी, उसका आईपीएल सफर खत्म हो जाएगा। ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए ये करो या मरो का मुकाबला है। 

इस मैच में हम उन 5 खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं जो अकेले दम पर मैच का नतीजा बदल सकते हैं। आइए एक-एक उन खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं। आरसीबी ने अगर आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में जगह बनाई है, तो उसमें विराट कोहली का सबसे बड़ा हाथ है। राजस्थान के खिलाफ मैच में भी उनपर नजर रहेगी। 

विराट कोहली
आईपीएल 2024 में विराट कोहली के बल्ले से रन बरस रहे हैं। वो 700 से अधिक रन ठोक चुके हैं। वो ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। वो इस सीजन में शतक लगा चुके हैं। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के लिए कोहली को रोकना आसान नहीं होगा। अगर कोहली का बल्ला चल गया तो वो अकेले दम पर बेंगलुरु को जीत दिला सकते हैं। 

विराट कोहली के पावरप्‍ले स्‍ट्राइक रेट को लेकर सीजन की शुरुआत में सवाल उठ रहे थे। पहले 6 मैचों में उन्‍होंने 131 के स्‍ट्राइक रेट से 124 रन बनाए थे। तो वहीं पिछले 8 मैचों में उन्‍होंने 187 के स्‍ट्राइक रेट से 219 रन ठोके हैं। इस सीज़न उनका कुल पावरप्‍ले स्‍ट्राइक रेट 162 का है जो पिछले कई सीजनों से सबसे अधिक है।

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल ने इस सीजन में अबतक अच्छी गेंदबाजी की है। उन्होंने 13 मैचों में 17 विकेट लिए हैं। चहल लंबे वक्त तक आरसीबी की तरफ से खेल चुके हैं तो वो इस टीम की कमजोरी जानते हैं। ऐसे में वो आरसीबी के लिए खतरा बन सकते हैं। चहल ने ग्लेन मैक्सवेल को 5 बार आउट किया है। कोहली उन पर केवल 127 के स्‍ट्राइक रेट से रन बना पाए हैं तो फ़ाफ़ डुप्‍लेसी और दिनेश कार्तिक ने भी चहल के खिलाफ संघर्ष किया है। दोनों तीन-तीन बार चहल के खिलाफ आउट हुए हैं और स्ट्राइक रेट 100 से नीचे है। 

संजू सैमसन
राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तान संजू सैमसन इस सीजन में सबसे अहम खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने अबतक 13 मैचों में 56 की औसत से 504 रन बनाए हैं। वो एलिमिनेटर में आरसीबी के खिलाफ राजस्थान की जीत की गारंटी बन सकते हैं। 

रियान पराग
रियान पराग को आईपीएल 2024 की खोज कहा जाए तो गलत नहीं होगा। वो राजस्थान की बैटिंग की धुरी हैं। उन्होंने 13 मैचों में 59 की औसत से 531 रन बनाए हैं। वो कई मौकों पर मुश्किल परिस्थिति में टीम के लिए मैच विनिंग पारी खेल चुके हैं। आरसीबी की गेंदबाजी इतनी मजबूत नहीं है, ऐसे में पराग आरसीबी के लिए खतरा बन सकते हैं। 

5379487